विश्वस्तरीय शिक्षण संस्थान माउंट लिट्रा जी स्कूल का बिलासपुर सांसद के हाथो हुवा गरिमामय शुभारंभ


विश्वस्तरीय शिक्षण संस्थान माउंट लिट्रा जी स्कूल का बिलासपुर सांसद के हाथो हुवा गरिमामय शुभारंभ
  17/04/2022  


शिक्षा के क्षेत्र मे बिलासपुर का नाम अब एक नयी उंचाई को छुने के लिए तैयार है, न्यायधानी बिलासपुर के साथ ही साथ अंचल के स्कूल मे पढ़ने वाले बच्चो को अंतरराष्ट्रीय स्तर कि शिक्षा उनके शहर मे ही आसानी से उपलब्ध होंगी, बिलासपुर के उसलापुर क्षेत्र मे जी लर्न ग्रूप के स्कूल माउंट लिट्रा जी स्कूल का बिलासपुर के सांसद अरुण साव के हाथो शिक्षा विदो के उपस्थिति मे शुभारंभ किया गया।

क्यो है विश्वस्तरीय शिक्षा की आवश्यक्ता

स्कूली शिक्षा जो किसी भी व्यक्ती के जीवन स्तर को बढ़ाने और अच्छे भविष्य के निर्मांण के लिए एक नींव के पत्थर के समान होता है, स्कूल की पढ़ाई ही उज्वल भविष्य कि रुपरेखा तय करने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, ऐसे प्ररंभिक शिक्षा को मजबुत कर विद्यार्थीयो के सर्वांगीण विकास को समर्पित देश के अग्रणी शिक्षा समुह, जी लर्न ग्रूप के माउंट लिट्रा स्कूल का शुभारंभर रविवार के दिन शुभ पहर मे, उच्च श्रेणी के शिक्षाविदो के उपस्थिति मे, बिलासपुर सांसद अरुण साव के हाथो हुवा। अंतरर्राष्ट्रिय मानको को पूरा करने वाले माउंट लिट्रा जी स्कूल के संचालको ने बताया की बच्चो को उच्च मानको कि गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के साथ ही पौराणिक, सांस्कृतिक और व्यावहारीक  ज्ञान उपलब्ध कराना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है, और इसके लिए माउंट लिट्रा जी स्कूल की टीम समर्पित है।

शुभारंभ मे शिक्षा विदो और प्रतिष्ठित गणमान्य नागरीको ने दि अपनी उपस्थिती

शुभारंभ के पावन उवसर मे गुरुघाषीदास विश्वविद्यालय के कुलपती डॉ आलोक चक्रवाल, बिलासपुर विश्वविद्याल के कुलपति  डॉ. A D N बाजपेई और सुंदरलाल शर्मा विश्वविद्यालय के कुलपती डॉ. बंस गोपाल सिंह जैसे शिक्षा विदो के संग राजधानी रायपुर के सिनीयर आर्थोपैडिक डॉ. पुरनेन्दु सक्सेना विशेष अतिथी के रुप मे उपस्थित रहे। इनके साथ-साथ जी लर्न ग्रुप के गौतम लाकिराम, दिव्यांशु सेन शर्मा,  सुनीता देवी एवं बिलासपुर के प्रतिष्ठित नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. ललित माखीजा, डॉ. ओम माखीजा, बिलासपुर सहित क्षेत्र के स्कूल कॉलेज के वरिष्ठ शिक्षक और संचालक, माउंट लिट्रा जी स्कूल मे प्रवेशित छात्रो के अभिवभावक और आम नागरीक उपस्थित थे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुवा स्कूल का शुभारंभ

माउंट लिट्रा जी स्कूल के शुभारंभ सरस्वती वंदना के साथ हुवा, शुभारंभ के कार्यक्रम कत्थक नृत्य कि प्रस्तुती ने सांस्कृतिक छटा बिखेर समा बंध दिया, शुभारंभ के कार्यक्रम मे स्कूल के छात्रो छोटे बच्चो का सम्मान आए हुवे प्रतिष्ठित नागरीक और अतिथीयो के द्वारा किया गया। इसके साथ साथ प्रबंधन के कर्मचारीयो का भी सम्मान किया गया।

छात्रो को स्कूल मे मिलेंगी प्रमुख रुप से ये सभी सुविधाएं

स्कूल मे पढ़ने वाले छात्रो के सर्वांगीण विकास के लिए स्कूल मे उच्च तकनीक के साथ डिजीटल ब्लैक बौर्ड से छात्रो को पढ़ाने कि सुविधा उपलब्ध कराई गई है, छात्रो को पढ़ाई कराने के लिए शिक्षा के क्षेत्र मे अनुभवी और समर्पित शिक्षक स्कूल मे उपलब्ध है, साथ ही संगीत, खेल और अन्य क्रियाकलापो के लिए अलग अलग सर्वसुविधा युक्त स्थान उपलब्ध कराया गया है, इसके साथ ही स्कूल कैपस मे पूर्ण रुप से सुरक्षा का वातावरण तैयार किया गया है जीसमे स्कूल मे कार्यरत सभी कर्मचारी एवं छात्रो पर सीसीटीवी से निगरानी की व्यवस्था स्कूल कैंपस के चोर ओर सुरक्षा घेरा के साथ आपातकालीन सुविधा कि पूर्व व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई है, छात्रो को लाने लेजाने के लिए परिहन कि सुविधा भी स्कूल के द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। माउंट लिट्रा जी स्कूल बिलासपुर मे शुभारंभ के साथ नर्सरी से कक्षा छठवीं तक की पढ़ाई कराई जाएगी तथा निकट भविष्य मे स्कूल मे कक्षा 12वीं तक की कक्षाएं भी प्रारंभ कि जाएंगी,  हर कक्षा को वातानुकुल और छात्र हितैशी बनाया गया है,

स्कूल के प्रधानाचार्य शुभदा जोगलेकर ने पालको को आश्वस्थ करते हुवे कहा की स्कूल मे छात्रो का व्यावहारिक एवं व्यक्तित्व विकास के साथ विश्व स्तरीय शिक्षण व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी, कार्यक्रम के मुख्य अतिथी बिलासपुर सांसद अरुण साव,  जी लर्न के स्कूल बिलासपुर मे शुरु होने होने पर खुशी जताते हुवे क्षेत्र मे उच्च स्तरीय शिक्षा उपलब्ध होने की बात कही, एवं इसके संचालको को कुशल संचालन के लिए शुभकामनाएं प्रदान की।  

वर्तमान समय मे गुणवत्ता पूर्ण और विश्वस्तरीय शिक्षा छात्र के उज्जवल भविष्य के साथ ही राष्ट्रनिर्मांण के लिए अत्यंत आवश्यक कड़ी के रुप मे विधमान है, ऐसे मे जी लर्न ग्रूप के माउंट लिट्रा जी स्कूल ईसके लिए बिलासपुर मे मजबूत कटी और आधार प्रदान करने के लिए तैयार है


अऊ खबर