छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh – कोल घोटाले में चार्जशीट दायर : हाईकोर्ट पहुंची ED, CBI जांच की रखी मांग, कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव और चंद्रदेव राय भी बनाए गए आरोपी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोल घोटाला केस में आज एक बड़ा डवलपमेंट हुआ है। ईडी ने आईएएस रानू साहू के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। इसके साथ ही इस मामले में कांग्रेस के दो विधायकों के नाम भी सामने आए हैं। शुक्रवार को विधायक देवेंद्र यादव और चंद्रदेव राय को भी चार्जशीट में आरोपी बनाया गया है। 280 पेज की शिकायत के साथ ही 5456 पेज के दस्तावेज अदालत में जमा किए गए हैं।
चार्जशीट में ED ने दावा किया है कि कोल मामले में वसूली अधिकारियों और नेताओं ने मिलकर की। इसके अलावा शुक्रवार को ही बिलासपुर हाईकोर्ट में भी सुनवाई हुई। वहां ED ने कोल मामले की जांच भी CBI से करवाने की मांग रखी है। ED ने CBI जांच की मांग को लेकर पिटिशन दायर की है। इस पिटिशन पर सप्ताह भर बाद सुनवाई हो सकती है। इससे पहले पिछले सप्ताह ED ने शराब घोटाला मामले में भी इसी तरह हाईकोर्ट से CBI जांच कराने की मांग की थी।

रायपुर में विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में ED ने निलंबित आईएएस अफसर रानू साहू के खिलाफ शुक्रवार को विशेष चार्जशीट पेश की। ईडी के अधिवक्ता डॉ सौरभ पांडे ने बताया कि प्रोसिक्यूशन कम्प्लेंट में निलंबित IAS रानू के अलावा कुल 11 लोगो को आरोपी बनाया गया है, जिसमें भिलाई विधायक देवेंद्र यादव और बिलाईगढ़ विधायक चंद्रदेवराय को भी आरोपी बनाया गया है।
उल्लेखनीय है कि, 550 करोड़ रूपए के कोल घोटाले में ईडी ने निलंबित आईएएस रानू साहू के अलावा IAS समीर विश्नोई, जेडी माइनिंग एसएस नाग और कोल कारोबारी सूर्यकांत तिवारी समेत 6 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। ये सभी ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल में है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है