छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

एक्शन में SSP: ठगों की उल्टी गिनती शुरू, चिटफंड कंपनी का एक और भगोड़ा डायरेक्टर धराया, मुनाफा का झांसा देकर लगाया था करोड़ों का चूना…

बलौदाबाजार. जिले में चिटफंड कंपनियों के आरोपी डायरेक्टरों के गिरफ्तारी की कार्रवाई लगातार की जा रही है. पुलिस ने आरोपी डायरेक्टर शशांक बी भापकर को पुणे महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार, चिटफंड कंपनी के खिलाफ पूरे छत्तीसगढ़ में कुल 19 एफआईआर दर्ज की गई है. कलेक्टर कार्यालय में पूरे जिले से इस चिटफंड कंपनी से कुल 21,684 आवेदन में लगभग 84,75,30,217 रूपये रकम वापसी के लिए आवेदन किया गया है.
बता दें कि, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा चिटफंड कंपनियों के आरोपियों के खिलाफ कड़ाई से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. इसी क्रम में सूचना मिली कि साईं प्रसाद कंपनी का एक आरोपी डायरेक्टर पुणे महाराष्ट्र में छिपा हुआ है. जिसके बाद पुलिस की एक टीम तत्काल रवाना हुई. पुलिस की टीम ने लगातार 8 दिनों तक पुणे महाराष्ट्र में कैम्प कर साइबर सेल की तकनीकी टीम की मदद से आरोपी डायरेक्टर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

जानकारी के अनुसार, चिटफंड कंपनी साईं प्रसाद लिमिटेड प्रार्थी और निवेशकों के रुपयों को निर्धारित अवधि में दोगुना करने का लालच देकर जमा करवाया. समय पूरा होने के बाद भी उक्त रकम को वापस नहीं किया गया. जिसके बाद प्रार्थी छेदीलाल साहू निवासी ग्राम मल्लिन की रिपोर्ट पर उक्त चिटफंड कंपनी के खिलाफ चौकी लवन में मामला दर्ज किया गया. कलेक्टर कार्यालय में पूरे जिले से इस चिटफंड कंपनी से निवेशकों द्वारा कुल 21,684 आवेदन में लगभग 84,75,30,217 रुपये रकम वापसी के लिए आवेदन किया गया है.
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी डायरेक्टर शशांक बी.भापकर से अभी पूछताछ जारी है. पूर्व में चिटफंड कंपनी के 2 आरोपी डायरेक्टरों को गिरफ्तार किया गया था. इस प्रकार पुलिस सफलतापूर्वक चिटफंड कंपनी के तीनों आरोपी डायरेक्टरों को गिरफ्तार कर चुकी है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है