छत्तीसगढ़सरगुजा संभाग

गोधन न्याय योजना में लापरवाही : जिला पंचायत सीईओ ने जनपद CEO और CMO को थमाया नोटिस, तीन दिन में मांगा जवाब

जशपुर। जिला पंचायत सीईओ संबित मिश्रा ने गोधन न्याय योजना के अंतर्गत खाद विक्रय एवं उत्पादन में लापरवाही बरतने वालों को नोटिस जारी किया है। विकासखंड मनोरा, जशपुर, कुनकुरी, पत्थलगांव, बगीचा के जनपद पंचायत सीईओ और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी तथा नगर पंचायत कोतबा, पत्थलगांव, बगीचा के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

जिला पंचायत सीईओ ने 5 सितम्बर 2023 को गोधन न्याय योजना की साप्ताहिक समीक्षा बैठक ली, जिसमें उत्पादित खाद की मात्रा की एन्ट्री एवं खाद की विक्रय अत्यंत अल्प पाई गई। इसके लिए उन्होंने मनोरा, जशपुर, कुनकुरी, पत्थलगांव, बगीचा के जनपद पंचायत सीईओ, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी और नगर पंचायत कोतबा, पत्थलगांव, बगीचा के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को नोटिस जारी करते हुए अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक नहीं करना बताया गया, जो शासकीय कार्य के प्रति घोर लापरवाही का घोतक है।

जिला पंचायत सीईओ ने कहा कि अधिकारियों का उक्त कृत्य पदीय दायित्व के प्रति गंभीर लापरवाही बरतने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना है, जो छग सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के विपरीत होने से गंभीर कदाचरण की श्रेणी में आता है। जिला पंचायत सीईओ संबित मिश्रा ने सभी अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस का जवाब तीन दिवस के अंदर समक्ष में स्वयं उपस्थित होकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है