छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट… छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर । छत्‍तीसगढ़ में फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है आज  से प्रदेश भर में लगातार बारिश शुरू होगी। साथ ही बारिश का दायरा भी बढ़ेगा। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है,साथ ही आने वाले तीन दिनों तक तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा।

मौसम विभाग के अनुसार,  मुंगेली, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम तथा राजनांदगांव जिले में एक-दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और वज्रपात होने की आशंका बताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही, प्रदेश के जशपुर, कोरिया, बलरामपुर, पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, कांकेर, बीजापुर तथा नारायणपुर जिले में भारी वर्षा तथा वज्रपात होने की आशंका जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

राज्य में 10-12 दिनों के बाद एक बार फिर मॉनसून एक्टिव हुआ

बता दें कि, राज्य में 10-12 दिनों के बाद एक बार फिर मॉनसून एक्टिव हुआ है. मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार को येलो अलर्ट जारी करते हुए जशपुर, बलरामपुर, रायगढ़, रायपुर, धमतरी, महासमुंद, दुगा, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, कांकेर, नारायणपुर तथा बीजापुर जिलों में एक-दो स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा तथा वज्रपात होने की आशंका जताई है। छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं होने के कारण तथा कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के चलते लोग गर्मी और उमस से परेशान थे. वहीं, किसान अपनी फसल को लेकर चिंतित थे. लेकिन एक बार से बारिश होने के बाद लोगों के चेहरे खिल उठे हैं. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है