छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

सीएम बघेल बोले- श्रीराम के आशीर्वाद से बदल रहा छत्तीसगढ़, एमसीबी को दी 359.83 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

रायपुर। सीतामढ़ी-हरचौका (कोरिया) में श्रीराम वनगमन पर्यटन परिपथ व विकास कार्यों के लोकार्पण मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भगवान श्रीराम के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। श्रीराम वन गमन पर्यटन परिपथ हमारी आस्था का केंद्र है। हमने छत्तीसगढ़ी संस्कृति को सहेजने की दिशा में काम किया है। आगे भी करते रहेंगे। सीतामढ़ी हरचौका वह पुण्य धरती हैं, जहां पहली बार वनवास के दौरान भगवान श्रीराम ने माता सीता के साथ छत्तीसगढ़ में प्रवेश किया था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने राष्ट्रीय आदिवासी महोत्सव के माध्यम से आदिवासी संस्कृति को राष्ट्रीय फलक में दिखाने का प्रयास किया। राष्ट्रीय रामायण महोत्सव के माध्यम से श्रीराम से जुड़े आदर्शों की प्रस्तुति हुई। हमारी बोली भाषा को सहेजने का कार्य हुआ। उल्लेखनीय है कि सीतामढ़ी हरचौका में श्रीराम से जुड़े स्थलों में सात करोड़ 45 लाख रुपए की लागत से निर्मित राम वनगमन पर्यटन परिपथ के कार्यों का लोकार्पण किया गया है।

पहले एमपी से बिजली आती थी

मुख्यमंत्री ने सभा में कहा कि पहले आपके जिले में मध्यप्रदेश से बिजली आती थी। अब बिजली आपके प्रदेश से ही आती है। हमने नया जिला, नया अनुविभाग इसलिए बनाया ताकि विकास तेजी से हो सके। सितंबर महीने के अंत में राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किश्त अंतरित कर दी जाएगी

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है