छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Delhi Jewellery Shop Robbery :सोने की कैंची से पीएम मोदी का बाल काटने का था सपना, देखिए छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े चोर की इनसाइड स्टोरी

दिल्ली के जंगपुरा स्थित उमराव सिंह ज्वैलरी हाउस से 25 करोड़ के जेवरात चोरी करने वाले छत्तीसगढ़ के लोकेश श्रीवास उर्फ गोलू को आज यानि गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने छत्तीसगढ़ जाने के बाद दोस्त शिवा को सबसे बड़ी चोरी के बारे में बताया था. कहा था कि वह अमीर बन गया है, अब आगे से वह चोरी नहीं करेगा.
देखे पूरी इनसाइड स्टोरी

उसने खुशी में सोने की दो चेन शिवा को दे दी थी. छत्तीसगढ़ पुलिस ने शिवा को जब गिरफ्तार किया था, तो उसके कब्जे से दोनों चेन बरामद की थी. दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस आरोपी लोकेश को बुधवार शाम दिल्ली ले आई. दिल्ली पुलिस इसके कब्जे से बरामद ज्वेलरी को भी ले आई है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार वारदात वाले दिन यानि 24 सितंबर को आरोपी लोकेश रात 11.45 बजे शोरूम में छत के रास्ते घुसा, फिर शोरूम में ही सो गया था. आरोपी ने बताया कि वह शोरूम में जाकर इसलिए सोया था कि अगर वह रात में स्ट्रांग रूम को काटेगा तो आवाज होगी और आसपास के लोगों को पता लग जाएगा.
देखे पूरी इनसाइड स्टोरी

वह अगले दिन सुबह आठ-नौ बजे सोकर उठा, इसके बाद उसने 11.30 बजे तक इंतजार किया. उसे लगा कि सुबह कोई शोरूम में आ सकता है. अगर कोई आ गया तो वह छत के रास्ते भाग जाएगा. जब 11.30 बजे कोई नहीं आया तो उसने आभूषणों को समेटना शुरू किया. उसने स्ट्रांग रूम को काटना शुरू किया. वह पेचकस व गिरंडर खरीदकर लाया था. उसे हथौड़ा शोरूम में ही मिल गया था.

गहनों को समेटकर वह छत के रास्ते ही बाहर निकला. शोरूम से करीब 50 मीटर की दूरी पर उसे ऑटो मिल गया था. ऑटो से वह कश्मीरी गेट बस अड्डे पहुंचा था. आरोपी ने बताया कि छत्तीसगढ़ जाकर अपने दोस्त शिवा को बताया कि उसने उम्मीद नहीं की थी कि उसे इतना माल मिल जाएगा. उसने गहनों को अपने किराये के मकान में रख दिया था.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी लोकेश को दिल्ली ले आया गया है. जिले के एएटीएस प्रभारी राजेंद्र सिंह डागर की देखरेख में पुलिस टीम विमान से उसे दिल्ली लेकर आई है. ट्रांजिट रिमांड खत्म होने के बाद गुरुवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने का प्रयास किया जाएगा

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है