छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

कांग्रेस में 20 सीटो पे नाम तय, 20 मौजूदा विधायको के कटेंगे टिकिट, नवरात्र के पहले दिन नामों का होगा ऐलान…देखे पूरी खबर

रायपुर। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के बाद शुक्रवार याने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर लौटेंगे. इससे पहले वे आज वरिष्ठ नेताओं से दिल्ली में मुलाकात कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने पहले चरण की 20 सीटों के लिए उम्मीदवार लगभग तय कर लिए हैं. बैठक में सहमति भी बनी है. अब नवरात्र के पहले दिन कांग्रेस ये लिस्ट जारी कर सकती है. बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की घोषणा 9 अक्टूबर को कर दी है. जिसमें पहला चरण 7 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होगी. जिसमें छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होना है. इसमें पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर वोटिंग की जाएगी. पांचों राज्यों के चुनाव नतीजे एक साथ 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. वहीं चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही पांचों चुनावी राज्यों में आदर्श आचार सहिंता लागू हो गई है. बीजेपी की बात करें तो पार्टी ने अपने 85 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. वहीं 5 सीटों पर अब भी पेंच फंस रहा है. जल्द ही पार्टी इनकी घोषणा भी करेगी. दूसरी तरफ कांग्रेस ने अभी एक भी पत्ते नहीं खोले हैं.
देखे पूरी खबर

20 मौजूदा विधायकों को टिकट देने पर संशय
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ और मिजोरम विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक की अध्यक्षता की. छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों का नाम अभी तय नहीं हुआ है और मिजोरम के लिए उम्मीदवारों का नाम लगभग तय हो चुका है।

तीन घंटे से अधिक लंबी बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा- मिजोरम को मंजूरी दे दी गई है और छत्तीसगढ़ पर हम चर्चा जारी रखेंगे। यह संकेत आगामी विधानसभा चुनावों में कम से कम 20 मौजूदा विधायकों को हटाने की पार्टी की योजना के मद्देनजर आया है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है