छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

किसानों की कर्जमाफी की घोषणा से भाजपा परेशान – भूपेश

रायपुर/बलौदा बाजार !   छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों की कर्जमाफी की घोषणा पर सवाल उठाने वालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साढ़े 14 लाख करोड़ रुपये उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया,तो किसी ने सवाल नहीं खड़ा किया।

 CM बघेल ने आज राजधानी के गांधी मैदान और बलौदा बाजार जिला मुख्यालय पर कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन के मौके पर आयोजित अलग अलग चुनावी सभाओं में भाजपा पर किसान विरोधी और उद्योगपतियों का हितैषी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों की कर्जमाफी की घोषणा से भाजपा नेताओं के पेट में दर्द हो रहा है। उन्होने कहा कि लोगो को इस चुनाव में तय करना है कि छत्तीसगढ़ बेचने वालों के हाथ में देना है या बचाने वालों के हाथ में।

उन्होंने कहा कि यदि गलती से भी भाजपा की सरकार आ गई तो छत्तीसगढ़ के खदान, नगरनार स्टील प्लांट सब निजी हाथों में बेच दिया जाएगा। कांग्रेस की लड़ाई हमेशा अन्याय और अत्याचार के खिलाफ रही है।हमारे नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे आज भी हिंदुस्तान और छत्तीसगढ़ को लूटने वालों से लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होने कहा कि एक तरफ पन्डित नेहरू का बनाया हुआ भिलाई स्टील प्लांट है, जिससे लाखों परिवार चल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ नगरनार स्टील प्लांट का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री मोदी आए थे, जिसके निजीकरण के विरोध में बस्तर बंद था। नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण नही हो इस पर उन्होने एक शब्द नहीं बोला।

बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार में आम जनता की आय बढ़ी है। हम बटन दबाते हैं तो किसानों, भूमिहीन मजदूरों, गोबर विक्रेताओं की जेब में पैसा जाता है। कोरोना के समय में कांग्रेस की सरकार ने तीन महीने का राशन एडवांस में जरूरतमंदों को पहुंचाया। 26 लाख लोगों को मनरेगा से काम दिया। आज हर परिवार को 35 किलो चावल, स्वामी आत्मानंद स्कूल, अंग्रेजी कॉलेज, हाफ बिजली बिल, हाट बाजार क्लिनिक का लाभ मिलता रहे इसलिए फिर से कांग्रेस की सरकार लाना जरूरी है।

 उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ईडी, आईटी के छापे से कांग्रेस और छत्तीसगढ़ की जनता को डराते हैं। लेकिन यह छत्तीसगढ़ है यहां लोहे का उत्पादन होता है, हम फौलादी लोग हैं,किसी से डरने वाले नहीं हैं।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है