छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

15-15 लाख देने का झूठा वादा पीएम ने किया : सीएम भूपेश बघेल

कांकेर। भानुप्रतापपुर में सीएम भूपेश बघेल ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, रमन सिंह ने लगातार 15 साल तक ठगने का काम किया. 21 सौ में धान खरीदने और 300 रुपए बोनस देने की बात कही पर नहीं दिया. 2014 में डबल इंजन की सरकार बनी तो बोनस देना बंद कर दिया. इसी कारण किसानों को दो साल का बोनस नहीं मिला. इसे देने की घोषणा हमने की, लेकिन केंद्र सरकार ने बोनस देने पर रोक लगा दिया है. इसके लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है पर अभी तक कोई अनुमति नहीं दी.

सीएम बघेल ने कहा, भाजपा सरकार किसान के विराेध में लगातार काम कर रही है. जब कांग्रेस ने कर्जमाफी की घोषणा की तो भाजपाइयों के पेट में दर्द हो रहा है. रमन सरकार ने चुनाव से पहले खूब राशन कार्ड बनाया पर चुनाव के बाद हजारों राशन कार्ड को निरस्त कर दिया. आदिवासियों के एक लाख एकड़ जमीन छीनने का काम रमन सरकार ने किया. 15 साल में रमन सरकार पेसा कानून तक नहीं बना पाया.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, मोदी सरकार ने सबसे खाते में 15-15 लाख देने का वादा किया था, रोजगार देने की बात कही थी, किसानों की आय दोगुनी करने वादा किया था पर एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई. ऐसा कोई सगा नहीं है, जिसे रमन सिंह और दिल्ली वालों ने ठगा नहीं. हमने कांग्रेस सरकार बनते ही शपथ लेने के बाद दो घंटे में ही 19 लाख किसानों का कर्ज माफ किया. 1700 आदिवासी किसानों को जमीन का पट्‌टा दिया गया. 4000 प्रति मानक बोरा से तेंदूपत्ता खरीदा जा रहा. सबसे ज्यादा गन्ना और मिलेट्स की कीमत छत्तीसगढ़ में है. चुनाव के बाद बस्तर में मक्का प्रोसेसिंग यूनिट शुरू की जाएगी.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है