छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

पुष्‍य नक्षत्र पर चमका बाजार, जमकर हुई खरीदारी

रायपुर / दो दिनों के खरीदारी के महामुहुर्त पुष्य नक्षत्र में इस वर्ष दोनों ही दिन बाजार गुलजार रहा।
विशेषकर आटोमोबाइल सेक्टर की रफ्तार जबरदस्त रही और शनिवार व रविवार दो दिनों में ही प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा दोपहिया व एक हजार से ज्यादा कारों की बिक्री हो गई। कार व दोपहिया कंपनियों द्वारा दिए जा रहे आफरों का उपभोक्ताओं ने जमकर फायदा उठाया।

गौरतलब है कि खरीदारी का महामुहुर्त पुष्य नक्षत्र इस वर्ष शनिवार व रविवार दोनों ही पड़ा और दोनों ही दिन बाजार गुलजार रहे। सराफा से लेकर आटोमोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स, कपड़ा बाजार सभी में धूम रही।

आटोमोबाइल कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं के लिए जबरदस्त आफर भी दिए गए। इनमें कारों में 70 हजार रुपये तक छूट के साथ ही दोपहिया में आकर्षक फाइनेंस आफर दियाजा रहा है। अपनी मनपसंद कार व दोपहिया लोगों को 90 फीसद तक फाइनेंस व लोएस्ट डाउन पेमेंट पर उपलब्ध है। आटोमोबाइल के साथ ही सराफा की रौनक भी जबरदस्त रूप से बढ़ गई।

पुष्य नक्षत्र पर हुई जबरदस्तखरीदारी को देखते हुएअब कारोबारियों को कहना है कि धनतेरस पर भी बाजार में धन की बारिश होगी। छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष अमर पारवानी का कहना है कि त्योहारी सीजन में उपभोक्ताओं के पास खरीदारी का अच्छा मौका रहता है।

सभी कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं के फायदे के लिए ही आफर दिए जाते है। उपभोक्ताओं को भी इसका इंतजार बना रहता है और वे इसका फायदा उठाते है। राडा के सचिव कैलाश खेमानी ने बताया कि ये सारे आफर उपभोक्ताओं के लिए है और उनके लिए काफी फायदेमंद है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष आटोमोबाइल सेक्टर की रफ्तार बढ़ी है और 15 फीसद तक कारोबार ज्यादा है।

सराफा में आभूषणों के नए कलेक्शन के साथ ही बनवाई में छूट
सराफा संस्थानों में त्योहारी सीजन व शादी सीजन के हिसाब से गहनों की नई रेंज के साथ ही बनवाई में विशेष छूट दी जा रही है। इसके साथ ही कुछ संस्थानों द्वारा उपहार योजनाएं भी चलाई जा रही है। कारोबारियों का कहना है कि इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में काफी अच्छा करोबार की उम्मीद बनी हुई है। रवि पुष्य नक्षत्र के दिन भी दोपहर बाद से ही सराफा संस्थानों में ग्राहकों की भीड़ आने लगी,जो देर रात तक लगी रही।

टीवी, फ्रीज, वाशिंग मशीन के नए माडल के साथ ही आकर्षक छूट
इलेक्ट्रानिक्स बाजार में भी ग्राहकों की भीड़ बनी हुई है। टीवी, फ्रीज, वाशिंग मशीन के नए माडलों के साथ ही उपभोक्ताओं को इन पर आकर्षक छूट दी जा रही है। साथ ही हर खरीदारी पर निश्चित उपहार दिया जा रहा है। उपभोक्ताओं द्वारा भी इसे काफी पसंद किया जा रहा है। कारोबारियों का कहना है कि इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में काफी ज्यादा कारोबार की उम्मीद है।

कपड़े की हुई जमकर खरीदारी
वैसे कपड़े की खरीदारी हमेशा ही बनी रहती है और उपभोक्ताओं द्वारा बदलते फैशन के अनुसार खरीदारी की जाती है। इस वर्ष भी संस्थानों में त्योहारी सीजन व शादी सीजन के हिसाब से कपड़ों की नई रेंज उपलब्ध है। उपभोक्ताओं द्वारा जमकर खरीदारी भी की जा रही है। कपड़े संस्थानों में उपभोक्ताओं को आकर्षक छूट के साथ ही उपहार योजना का लाभ भी दिया जा रहा है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है