छत्तीसगढ़सरगुजा संभाग

टोनही होने की शक में महिला की हत्या, अपराध छिपाने शव को लटकाया फंदे पर

बलरामपुर। अंधविश्वास एक ऐसा विश्वास है, जिसका कोई उचित कारण नहीं होता है। एक छोटा बच्चा अपने घर, परिवार एवं समाज में जिन परंपराओं, मान्यताओं को बचपन से देखता एवं सुनता आ रहा होता है, वह भी उन्हीं का पालन करने लगता है। अंधविश्वास के प्रति लगातार चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के बाद भी ग्रीमीण क्षेत्रों में अब भी लोग अंधविश्वास से नहीं उबर पा रहे हैं और अंधविश्वास के चलते हत्या जैसे जघन्य अपराध को अंजाम दे रहे है।

अंधविश्वास के चलते बलरामपुर क्षेत्र में एक महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं बल्कि शातिर उपराधियों ने अपने करतूत को छुपाने के लिए महिला के शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया। लेकिन उनकी चालाकी कानून के सामने ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाई और पूरे मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने बलरामपुर जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के फूलीडूमर गांव में टोनही होने की शक में एक महिला की हत्या किये जाने के मामले का खुलासा किया है। और इस मामले में हत्या के दो आरोपियों का गिरफ्तर किया है।

पुलिस सूत्रों से मिला जानकारी के मुताबिक मृतका की लाश 12 नवंबर यानी दीवाली के दिन ही उसके घर में ही फांसी के फंदे में लटकती हालत में बरामद की गई थी। पुलिस ने शव को बरामद करते हुए मामले की विवेचना शुरू की। शव के प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के सामने आने के बाद उसकी हत्या किये जाने का चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि इस पूरे वारदात कोई अंजाम देने से पहले महिला को जमकर शराब पिलाया गया था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर न्यायलय में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है