छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

Chhattisgarh – अब 12 महिने होंगे मां दंतेश्वरी के वीआईपी दर्शन, चुकाने होगें 2100 रु, एक साथ कर पाऐंगे इतने लोग दर्शन

बस्तर – नए साल के मौके पर बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के मंदिर में भक्तों का तांता लग रहा है। हर दिन बिहार से लेकर पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश, तेलंगाना से हजारों की तादात में भक्त माता के दरबार पहुंच रहे हैं। इस बार 1 जनवरी से भक्तों को VIP दर्शन की सुविधा मिलेगी। इसके लिए 2100 रुपए की पर्ची कटवानी पड़ेगी। बता दे कि इससे पहले यह सुविधा सिर्फ नवरात्र में ही दी जा रही थी।

विश्व विख्यात है मां दंतेश्वरी का मंदिर
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में स्थित बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी का मंदिर विश्व विख्यात हो गया है। चैत्र नवरात्र, शारदीय नवरात्र और दिसंबर और जनवरी के महीने में सबसे ज्यादा भीड़ होती है। लोग तरह तरह की मुराद लेकर देश के कोने कोने से मां के दरबार पहुंचते है

2100 रु में 4 लोग कर सकेंगे दर्शन
बता दे कि पहले यह सुविधा केवल नवरात्र के समय ही रहा करती थी बाद में VIP दर्शन की सुविधा बंद कर दी गई थी । लेकिन, भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए 1 जनवरी से VIP दर्शन की सुविधा फिर से शुरू की जा रही है। मंदिर के पास स्थित काउंटर से भक्त 2100 रुपए की पर्ची कटवा सकते हैं। इस पर्ची से 3 से 4 लोग गर्भगृह तक जाकर दर्शन कर सकते हैं। मंदिर में धोती की भी व्यवस्था की जाएगी।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है