छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh – अयोध्‍या को ननिहाल की भेंट, CM साय ने 300 मीट्रिक टन चावल को झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए किया रवाना

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड स्थित श्रीराम मंदिर पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने श्रीराम मंदिर परिसर से 300 मीट्रिक टन चावल से भरे 11 ट्रकों को झंडी दिखाकर श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या के लिए रवाना किया। 11 ट्रकों में 300 मीट्रिक टन चावल अयोध्या के लिए रवाना हुए।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ राइस मिलर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री साय को लड्डूओं से तौल कर उनका अभिनंदन किया। इस अवसर पर सांसद सुनील सोनी, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, मंत्री दयाल दास बघेल भी उपस्थित रहे।

राजधानी रायपुर के वीआइपी रोड स्थित श्रीराम मंदिर में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ भगवान श्रीराम, माता जानकी और भगवान लक्ष्मण की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की।

भगवान राम के ननिहाल से रामलला के घर पहुंचेगा चावल
अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसी दिन विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। खास बात यह है कि इस विशाल भंडारे में भगवान श्री राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से चावल पहुंचने वाला है।

राजधानी रायपुर में इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं। 11 ट्रक सजाए जा गए हैं, जिसमें 300 टन सुगंधित चावल रामलला के घर अयोध्या पहुंचेगा। 30 दिसंबर को भगवान श्री राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से मायरा के रूप में 300 टन चावल अयोध्या भेजा जा रहा है। इसे राजधानी रायपुर में स्थित राम मंदिर से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जानकारी के अनुसार यह चावल की खेप एक जनवरी तक अयोध्या पहुंच भी जाएगी।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है