खबरें फटाफटछत्तीसगढ़बिलासपुर संभागरायपुर संभाग

दिनभर के भाग दौड़ में छूट गई छत्तीसगढ़ की छोटी बड़ी खबरें, तों चिंता किस बात की…मात्र 2 मीनट में हो जाईए हर छोटी बड़ी खबरों से अपडेट और रहे अप-टू-डेट

📌विधायक गोमती साय को हाईकोर्ट का नोटिस
छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव से विधानसभा विधायक गोमती साय के निर्वाचन को चुनौती देने के मामले में हाईकोर्ट ने नोटिस भेजा है। इस मसले पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी। जिसके बाद दायर याचिका की काउंटिंग में गड़बड़ी करने का आरोप लगा था। इसलिए आज कोर्ट ने गोमती साय को नोटिस भेज दिया है। इसके अलावा 6 अन्य को भी नोटिस जारी किया है। हालांकि अब इस मामले की अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी।

📌 डॉ. C. V. रमन विश्वविद्यालय को मिला A ग्रेड
बिलासपुर कोटा के डॉ. सी. व्ही. रमन विश्वविद्यालय को मिला A ग्रेड, डॉ. C. V. रमन विश्वविद्यालय को नैक द्वारा किया गया है ए ग्रेड प्रदान, CVRU ए ग्रेड प्राप्त करने वाला बना प्रदेश का पहला निजी विश्वविद्यालय. कुलाधिपति संतोष चौबे ने कहा विश्वविद्यालय स्थानीय कलाकारों को दे रहा बढ़ावा, नई शिक्षा नीति के साथ हो रहा कौशल विकास.

📌 दो राइस मिलर्स को कारण बताओ नोटिस
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की संयुक्त टीम के साथ छापा मार कार्रवाई करते जांच में पहुंचे बिलासपुर तखतपुर एसडीएम वैभव कुमार क्षेत्रज्ञ, इस दौरान अंबिका एंटरप्राइजेज खमहरिया और शिखर राइस मिल खमहरिया में लापरवाही बरतने पर दोनों राइस मिलर्स को जारी किया गया कारण बताओ नोटिस.

📌 छत्तीसगढ़ की 16 स्वच्छता दीदीयों को सम्मान
26 जनवरी को अपने परिजन के साथ नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड देखेंगी छत्तीसगढ़ के शहरों को स्वच्छ बनाने में लगीं 16 स्वच्छता दीदियां, भारत सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने इन महिलाओं को विशेष अतिथि के रूप में किया है आमंत्रित, ये स्वच्छता दीदियां 24 जनवरी को रायपुर से नई दिल्ली के लिए होंगी रवाना.

📌 700 ठेका कर्मचारी हैं हड़ताल पर
रायपुर एम्स में आउटसोर्स कर्मचारियों की आज दूसरे दिन भी जारी है हड़ताल, हड़ताल की वजह से स्वास्थ्य सेवा हो रही हैं प्रभावित, पहले दिन अस्पताल के गेट नंबर 4 पर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, मरीजों को काफी दिक्कतों का करना पड़ रहा है सामना, नौकरी से हटाए जाने को लेकर 700 कर्मचारी कर रहे हैं विरोध.

📌 अपने पद पर बने रहेंगे महेंद्र छाबड़ा
अपने पद पर बने रहेंगे छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन महेन्द्र छाबड़ा, हाईकोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई के बाद राज्य शासन के उस फैसले पर लगाई रोक, जिसमें उन्हें पद से हटाने का जारी किया था आदेश, सरकार बनते ही भाजपा ने चेयरमैन की नियुक्ति आदेश किया था निरस्त.

📌 नवजात बच्ची को मां ने चूहों के बिल में डाला
बस्तर कोड़ेनार थाना क्षेत्र के तोकापाल ब्लाक के बारूपाटा गांव में 1 दिन की नवजात बच्ची को जसकी मां ने चूहों के बिल में पाट दिया, रोने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने बच्ची को बिल से बाहर निकालकर अस्पताल में कराया भर्ती, शादी किए बिना युवती ने बच्ची को दिया जन्म, प्रेमी के नही अपनाने के बाद प्रेमिका ने की करतूत.

📌 धर्मावरम कैंप से BGL के जिंदा सेल बरामद
16 जनवरी को नक्सलियों द्वारा हमला किए गए सुकमा की सीमा पर स्थित धर्मावरम कैंप से करीब 3 सौ BGL के जिंदा सेल किए गए बरामद, कैंप पर नक्सलियों ने दागे थे करीब 1 हजार BGL, इस हमले में 3 नक्सलियों की हुई थी मौत, नक्सलियों ने बड़ी संख्या में जवानों को मारने और घायल करने का भी किया था दावा

📌 प्रदेश में बदला हुआ है मौसम का मिजाज
प्रदेश में बदला हुआ है मौसम का मिजाज, रायपुर, दुर्ग भिलाई सहित कुछ जिलों में बुधवार तड़के हुई बारिश, सुबह से छाए हुए हैं बादल, कुछ जिलों में आज भी बारिश की है संभावना, उत्तर से ठंडी और दक्षिण यानी समुद्र की ओर से नमी युक्त हवा के मिलने से मध्य छत्तीसगढ़ में बन रहे हैं बादल, 27 जनवरी तक रहेगा ऐसा ही मौसम

📌 अयोध्या में छत्तीसगढ़ का भंडारा
अयोध्‍या में भगवान रामलाल के दर्शन करने वाले भक्‍तों को 60 दिनों तक छत्‍तीसगढ़ के लोग खिलाएंगे खाना, इसके लिए राज्‍य की तरफ से अयोध्‍या में भंडारा का किया जा रहा है आयोजन, मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने वीआईपी रोड स्थित श्रीराम मंदिर से भंडारा टीम को किया रवाना, पार्टी के वरिष्‍ठ विधायक धरमलाल कौशिक को इस आयोजन का बनाया गया है संयोजक, छत्तीसगढ़ की 6 समितियां वहां भंडारा का करेंगी आयोजन।

📌 यातायात संदर्शिका और पोस्टर का विमोचन
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय पहुंचे रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा लघु फिल्म महोत्सव स्थल, राजधानी में मेडिकल कॉलेज स्थित अटल बिहारी वाजपेयी ऑडिटोरियम में दो दिवसीय लघु फिल्म महोत्सव का किया गया है आयोजन, इस दौरान मुख्यमंत्री ने यातायात संदर्शिका और पोस्टर का किया विमोचन.

📌 कार के अंदर आपत्तिजनक हालत में युवक-युवती
कवर्धा पुलिस ने पिछले दो दिनों से रात को लालपुर रोड, सरोदा बांध, मजगांव रोड और शहर के आउटर पर सुनसान इलाकों में दी दबिश, इस दौरान कार के अंदर आपत्तिजनक हालत में मिले कई प्रेमी जोड़े, तो शराब पीते पकड़े गए कई लोग, वहीं नशे में धुत पाए गए कई युवा, एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने सभी को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी.

📌 फेसबुक पर पोर्न वीडियो पोस्ट करने वाला अरेस्ट
बिलासपुर नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो से टिप मिलने के बाद पुलिस ने एक युवक को बच्चों और महिलाओं के पॉर्न वीडियो अपलोड और शेयर करने के मामले में किया गिरफ्तार, रामतला गांव के अमित कुमार अघरिया ने अपने मोबाइल पर अश्लील वीडियो फेसबुक पर किया था अपलोड, फिलहाल कोनी पुलिस ने आरोपी को कर लिया है गिरफ्तार.

📌 दुर्ग में 10 लाख की चोरी
भिलाई जामुल थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड में एक घर से 10 लाख रुपए की हुई चोरी, घर में रखी 2 अलमारियों को तोड़कर 15 हजार नगद समेत सोने-चांदी के गहने लेकर चोर हुए फरार, वहीं चोरों ने महिला के पति की आखिरी निशानी मंगलसूत्र को भी कर दिया पार, शादी में गया था परिवार.

📌 कार से 30 लाख रुपए का गांजा जब्त
धमतरी नगरी अनुभाग के थाना मेचका में 30 लाख रुपए की 1 क्विंटल 62 किलो गांजा एवं एक कार किया गया जब्त, वाहन चेकिंग के दौरान महाराष्ट्र पासिंग कार से बड़ी तादात में हुआ गांजा बरामद, वहीं कार चालक मौके से कार छोड़कर हो गया फरार, बता दें कि मेचका पुलिस फरार गांजा तस्करों को पकड़ने शुरू कर दी है कार्यवाही.

📌 युवक ने राम मंदिर पर किया भड़काऊ पोस्ट
दुर्ग जामुल थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दौरान अपने इंस्टाग्राम पर किया भड़काऊ पोस्ट, युवक रिहान खान ने विवादित ढांचे की फ़ोटो शेयर करते हुए किया पोस्ट, जिसकी बजरंग दल ने जामुल थाने में दर्ज कराई शिकायत, फिलहाल मामले की जांच में जुट गई है पुलिस.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है