छत्तीसगढ़बस्तर संभागबिलासपुर संभागरायगढ़ संभागरायपुर संभागसरगुजा संभाग

छत्तीसगढ़ संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी होंगे नियमित !….वेतन में भी होगी 27% की बढोत्तरी

छत्तीसगढ़ में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का नियमितीकरण हो सकता है। इसे लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा है कि इसके लिए अन्य राज्यों में हुए नियमितीकरण नीति का अध्ययन किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने गुरुवार को संविदा कर्मचारियों को आश्वस्त किया है कि वेतन में भी 27 फीसदी की वृद्धि भी की जाएगी। साथ ही उनकी ओर से अन्य राज्यों में हुए नियमितीकरण का अध्ययन करने के निर्देश एमडी एनएचएम को दिए गए हैं। इसका फायदा प्रदेश के 45 हजार कर्मचारियों को मिलेगा।

एनएचएम कर्मचारी संघ ने की मंत्री से मुलाकात
छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएचएम कर्मचारी संघ की महिला पदाधिकारियों ने मंत्री जायसवाल के निवास कार्यालय पर उनसे मुलाकात की। साथ ही उन्हें 18 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। इस पर मंत्री जायसवाल ने उस पर कार्रवाई करने के लिए NHM के प्रबंध संचालक जगदीश सोनकर को निर्देशित किया है।

लंबे समय से कर्मचारी आंदोलनरत
नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रदेश में कर्मचारी लंबे समय से आंदोलनरत हैं। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में कर्मचारी कई बार सड़क पर उतर कर प्रदर्शन भी कर चुके हैं। जुलाई में संविदा कर्मचारियों की हड़ताल के चलते सरकार ने उन पर एस्मा लगा दिया था।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले मानसून सत्र में संविदा कर्मचारियों का 27 प्रतिशत वेतन बढ़ाने का ऐलान विधानसभा में किया था। सरकार ने अगस्त 2023 में इसका आदेश भी जारी कर दिया था, लेकिन इस पर अमल नहीं हो सका।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है