छत्तीसगढ़

नक्सल ऑपरेशन को लेकेर शाह ने की साय सरकार की तारीफ, उधर नक्सलियों ने बताया 107 लोगो का हुआ फर्जी मुठभेड़

रायपुर- छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने की साय सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि, 5 महीने में BJP सरकार के आने के बाद 112 नक्सली मारे गए हैं। पौने चार सौ नक्सलियों ने सरेंडर किया और 153 नक्सली अरेस्ट किए गए हैं। अगले दो-तीन सालों में देश नक्सलवाद से मुक्त होगा। ये छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा अभियान है।

कांग्रेस का बुरा समय हो गई है बुद्धि भ्रष्ट – शाह
गृहमंत्री अमित शाह ने एनकाउंटर को फेक बताने वाली कांग्रेस पर हमला बोला है। कांग्रेस इस एनकाउंटर को फेक बताती है। जिसका बुरा समय आता है, भगवान सबसे पहले उसकी बुद्धि भ्रष्ट करता है। कांग्रेस पार्टी के साथ शायद यही हुआ है।

फर्जी मुठभेड़ में 107 लोगो की हत्या – माओवादी
नक्सलियों के दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने प्रेस नोट जारी किया। जनवरी से अब तक दण्डकारण्य में मुठभेड़ और क्रॉस फायरिंग के नाम से 107 लोगों की हत्या करने का आरोप लगाया है। अब तक 27 घटनाओं को फोर्स ने अंजाम दिया है जिनमें से 18 घटनाओं को झूठी मुठभेड़ बताया गया।

बता दें कि, नक्सलियों ने जनवरी से अभी तक मारे गए 107 लोगों में 40-45 ग्रामीण को मारने का आरोप लगाया है। वार्ता के लिए दिए गए नक्सलियों के बयान पर सीधा जवाब नहीं देने का आरोप सरकार पर लगाया है। वार्ता के लिए अनुकूल वातावरण निर्मित करने सरकार पर दबाव बनाने के लिए तमाम संगठनों से अपील की गई है।
देखे प्रेस नोट

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है