छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

एनटीपीसी सीपत में बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 का समापन, प्रभावित 31 ग्रामों के 52 स्कूलों के 115 बालिकाओं के सपनो को एनटीपीसी ने दिया पंख

एनटीपीसी सीपत ने एक महत्वपूर्ण कीर्तिमान किया स्थापित , अब तक 480 बालिकाओं की प्रतिभा को निखारा

सीपत (हिमांशु गुप्ता✍️) :— एनटीपीसी सीपत ने नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत “बालिका सशक्तिकरण अभियान” के चौथे संस्करण का समापन समारोह आज 17 जून 2024 को किया गया।समापन समारोह में श्री सी. शिवकुमार क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (प.क्षे.-II, यूएसएसी, राख नई पहल), श्रीमती सी. पद्मजा, अध्यक्ष, अर्पिता महिला समिति, वी.के. पाण्डेय, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी सीपत, श्री श्रीजित कुमार, महाप्रबंधक (सीपीजी-2), श्री अनिल शंकर शरण, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), श्रीमती साधना पाण्डेय, अध्यक्षा, संगवारी महिला समिति और संगवारी महिला समिति के वरिष्ठ सदस्या शामिल हुए।

इस कार्यक्रम में विभागाध्यक्षगण, यूनियन और एसोसिएशन के प्रतिनिधि, मीडिया कर्मी तथा बालिकाओं के माता-पिता भी उपस्थित रहे। बालिकाओं के ऊर्जावान प्रदर्शन ने दर्शकों को मोह लिया और कार्यक्रम की सभी ने सराहना की। इस कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं ने स्वास्थ्य और स्वच्छता, योग, सेल्फ डिफेंस, कला और शिल्प, प्रदर्शनी कला, और संचार कौशल में प्रशिक्षण प्राप्त किया।

इसके साथ ही उनकी शैक्षिक गतिविधियों को भी संजीवनी दी गई। इस पहल से एनटीपीसी सीपत ने 31 गांव के 52 स्कूलों के इन 115 बालिकाओं के सपनों को पंख देने का कार्य सफलतापूर्वक किया है, और आगामी पीढ़ियों के लिए सकारात्मक परिवर्तन को बढ़ावा देने में निष्ठापूर्वक अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है।

बालिका सशक्तिकरण अभियान के चौथे संस्करण के समापन के साथ ही एनटीपीसी सीपत ने एक महत्वपूर्ण कीर्तिमान स्थापित किया है जिसने अब तक 480 बालिकाओं की प्रतिभा को निखारा है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है