छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

बलौदाबाजार कांड : सरकार ऐसे काम कर रही है, जैसे सतनामी समाज से हो पुरानी दुश्मनी

बलौदाबाजार कांड : भीम आर्मी के संस्थापक और यूपी की नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद बलौदाबाजार हिंसा मामले को लेकर कहा कि इस आगजनी में कोई साजिश है, फाइलों को जलाने के लिए षड़यंत्र नजर आ रहा है, आखिर वे फाइलें किसकी थी? सांसद चद्रशेखर आजाद ने कहा कि पुलिस निर्दोषों पर कार्रवाई करना बंद करें। जो इस घटना के लिए दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यह पूरी तरह से पुलिस और प्रशासन का फेलियर है, जो इतनी बड़ी संख्या में लोग इकट्टा हो गए।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार इस तरह की कार्रवाई कर रही है जिससे यह लग रहा है कि सतनामी समाज से कोई पुरानी दुश्मनी है। मनखे मनखे एक का नारा देने वाले बाबा के अनुयायी हिंसा नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि यदि निर्दोष पर कार्रवाई होगी तो देश में भी आंदोलन ​होगा।

बता दे कि भीम आर्मी के संस्थापक और यूपी की नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। बलौदाबाजार हिंसा मामले को लेकर बिलाईगढ़ में सभा को संबोधित भी किया। इस दौरान उन्होंने आज कहा कि मुझे 10 दिन का टाइम दो। 10 दिन के बाद में छत्तीसगढ़ में अनिश्चितकालीन आंदोलन करूंगा। सांसद चंद्रशेखर आजाद ने कहा, कि मुख्यमंत्री सीबीआई जांच कराए, सब दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

सतनामी समाज ने धार्मिक स्तंभ को नुकसान पहुंचाए जाने के खिलाफ 10 जून को प्रदर्शन किया था। इस दौरान भीड़ ने बलौदाबाजार शहर में एक कलेक्टर कार्यालय और 150 से अधिक वाहनों में आग लगा दी थी। काफी दिनों तक पूरे इलाके में तनाव का माहौल रहा। विवाद शांत होने के बाद आरोपियों की धड़पकड़ शुरू की। इतना ही नहीं घटना के बाद जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया।

बता दें कि आगजनी मामले में पुलिस ने भीम आर्मी छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार जांगड़े, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश कुमार कठौतिया, भीम आर्मी प्रदेश महासचिव रामस्वरूप महिलांगे, सारंगढ़-बिलाईगढ़ भीम आर्मी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय सोनवानी समेत 153 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज के साथ ही अन्य तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों की पहचान कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्रदेश भर में आगजनी की इस घटना की निंदा हुई थी। जिसके बाद से प्रशासन दोषियों पर कार्यवाही कर रहा है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है