छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

Chhattisgarh News : बिलासपुर डिवीजन की 10 ट्रेनों के 20 पार्सल बोगी को लीज में देगी रेलवे रेलवेतततकनीलामी, 19 जुलाई को होगी नीलामी

Chhattisgarh News : रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों के सामानों को ट्रेनों के माध्यम से एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन भेजने के लिए पार्सल बोगी अथवा एसएलआर की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. रेलवे की पार्सल सेवा छोटे व्यापारियों व यात्रियों की माल ढुलाई का एकमात्र सुविधाजनक साधन है. इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुये छोटे/बड़े व्यापारियों को प्रतिस्पर्धी दर के साथ सुरक्षित पार्सल/माल परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मंडल से चलने वाली 10 ट्रेनों के 20 पार्सल बोगी(एसएलआर) को लीज पर देने के लिए IREPS की वेबसाइट https://www.ireps.gov.in पर ई-निविदा 05 जुलाई 2024 को जारी की जा रही है. पार्सल बोगी लीज आबंटन की प्रक्रिया दिनांक 19 जुलाई 2024 को सुबह 11 बजे से की जाएगी.

20 पार्सल बोगी को लीज में देने की तैयारी
इस ई-निविदा के लिए IREPS की वेबसाइट में वे सभी इच्छुक व्यक्ति भाग ले सकते है जिनके पास डिजिटल सिग्नेचर अर्थात डीएससी है.वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग कुमार सिंह ने बताया कि मंडल से चलने वाली 18234 बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस, 18247 बिलासपुर रीवा एक्सप्रेस, 20845 बिलासपुर-बीकानेर एक्सप्रेस, 12252 कोरबा-यशवंतपुर एक्सप्रेस, 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस, 18114 बिलासपुर-टाटानगर एक्सप्रेस, 17481 बिलासपुर-तिरुपति एक्सप्रेस, 11202 शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस, 22407 अम्बिकापुर-निज़ामुद्दीन एक्सप्रेस एवं 18239 कोरबा-नेताजी सुभाषचंद्र बोस इतवारी शिवनाथ एक्सप्रेस सहित 10 ट्रेनों के 20 पार्सल बोगी को लीज पर दिये जाने हेतु ई-निविदा जारी की जा रही है. चूंकि लीज होल्डर को गाड़ी के प्रारम्भिक स्टेशन के साथ-साथ यात्रा मार्ग के सभी पार्सल आधारित स्टेशनों में पार्सल लोडिंग/अनलोडिंग की सुविधा भी प्राप्त होती है इसलिए यह लीज होल्डरों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा.

जो भी व्यापारी अथवा व्यक्ति जो इस कार्य में रुचि रखते हैं, वे वाणिज्य विभाग के पार्सल अनुभाग में किसी भी कार्य दिवस में उपस्थित होकर अथवा मुख्य वाणिज्य निरीक्षक पी पी पाठक से मोबाइल नं 9630015471 में संपर्क कर विस्तृत जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं. रेलवे यह व्यवस्था पहली बार करने जा रहा है इसलिए उन्होंने बड़ी संख्या में लोगों से जुड़ने का आग्रह किया है.

PM मोदी ने सदन में कहा ‘ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के साथ जुड़ा है शराब घोटाला’

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है