छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Politics : साय सरकार को घेरने कांग्रेस का प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन आज

Chhattisgarh Politics : प्रदेश में बढ़े हुए बिजली की दरों के मुद्दे पर आज याने सोमवार (8 जुलाई) को प्रदेश भर में कांग्रेस ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन करने जा रही है. पीसीसी चीफ दीपक बैज ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा.

‘विष्णुदेव सरकार हो गई है असहाय’
आरोप लगाते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “विष्णुदेव साय की सरकार असहाय हो गई है.” कानून व्यवस्था के मुद्दे पर दीपक बैज ने बताया कि इस महीने के आखिरी दिनों में कांग्रेस पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी.

बेमेतरा जिले में युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष के गिरफ्तार किए जाने को लेकर दीपक बैज ने कहा, “प्रदेश सरकार जान बूझकर ऐसी कार्रवाई कर रही है.” उन्होंने दावा किया कि “जबकि मामले के असली आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.”

स्कूलों की जर्जर व्यवस्था पर भड़के बैज
इस मौके पर दीपक बैज ने आगे कहा, “बस्तर जिले के दरभा ब्लॉक में एक जर्जर स्कूल भवन की छत की प्लास्टर भरभराकर गिरने से 5 बच्चे घायल हो गए हैं, यह राज्य सरकार के लापरवाही का नतीजा है. प्रदेश में बीजेपी सरकार बने 6 महीने बीत चुके हैं, लेकिन अब तक इन स्कूलों की दशा सुधारी नहीं गई है.”

पीसीसी दीपक बैज ने कहा, “बस्तर जिले के अधिकांश स्कूल जर्जर हो चुके हैं, लेकिन इस घटना के बाद कोई भी बीजेपी का जिम्मेदार जनप्रतिनिधि स्कूलों की हालत देखने नहीं पहुंचा.

‘शिक्षा मंत्री तय नहीं कर पा रहे सीएम’
दीपक बैज ने कहा, “स्कूल शिक्षा मंत्री के इस्तीफा दिए कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक सीएम विष्णुदेव साय और बीजेपी सरकार ने किसी को भी स्कूल शिक्षा मंत्री का पद नहीं दिया है. जिसकी वजह से शिक्षा का ये हाल है और स्कूल शिक्षा विभाग की व्यवस्था पूरी तरह से लचर हो गयी है.”

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है