छत्तीसगढ़रायगढ़ संभाग

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में पति संग सती हो गई पत्नी ! चिता के पास मिली साड़ी चश्मा और चप्पल

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से एक महिला के सती होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, महिला के पति की केंसर की बीमारी के चलते मौत हो गई। उसका अंतिम संस्कार किया गया, उसके चंद घंटों बाद से ही उसकी पत्नी लापता है। लापता महिला के कपड़े और चप्पल मिली है। ग्रामीणों ने देर रात चिता को एक बार फिर से तेजी से जलते देखने की बात भी कही है। इस सभी परिस्थियों को देखते हुए माना जा रहा है कि, पति की मौत से दुखी महिला ने उसकी चिता पर कूदकर आत्मदाह कर लिया होगा।
देखे वीडियों

बता दे कि, ग्राम चिटका कानी निवासी जयदेव गुप्ता की रविवार को मौत हो गई। देर शाम उसका अंतिम संस्कार किया गया था। इस घटना के बाद से जयदेव गुप्ता की धर्मपत्नी गुलापी बाई लापता है। गांव के लोगों ने आस-पास पतासाजी की तो गुलापी बाई का कोई पता नहीं चला। इसी बीच गांव के बाहर शमशान घाट में जिस जगह पर जयदेव गुप्ता का अंतिम संस्कार किया गया था, वहां गुलापी बाई के कपड़े और चप्पल मिली है। यह वही कपड़े थे जिसे अपने पति की मौत के बाद गुलाबी बाई ने पहने थे।

ग्रामीणों ने रात में चिता को तेजी से जलते देखा
उपरोक्त परिस्थितियों ऐसी आशंका जताई जा रही है कि, पति की मौत से दुखी होकर गुलापी बाई ने चिता में कूदकर आत्मदाह कर लिया है। हालांकि अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। परिजनों ने चक्रधर नगर थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस और फारेंसिक की टीम मामले की जांच कर रही है। गांव के लोगों का कहना है कि देर शाम कुछ लोगों ने चिता को काफी तेज जलते हुए देखा था। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि गुलापी बाई ने पति की चिता में कूद कर जान दी है।

सभी एंगल से जांच कर रही पुलिस : एसपी
मामले में एसपी दिव्यांग पटेल का कहना है कि, पुलिस को महिला की गुमशुदगी की शिकायत मिली है। रात तकरीबन 11:00 बजे तक महिला घर पर थी और उसके बाद से महिला लापता है। परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस सभी एंगल पर जांच कर रही है। फिलहाल मामले में पुलिस जांच कर रही है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है