छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में यूनिफॉर्म सिविल कोड लाने की तैयारी ?…डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा…

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ सरकार राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) लागू करने जा रही है. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में निश्चित रूप से यूसीसी लागू होगी. छत्तीसगढ़ सरकार हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने वाली शक्तियों को मिटा देगी. डिप्टी सीएम ने साथ ही कहा कि अगले तीन वर्षों के भीतर छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद की समस्या का समाधान हो जाएगा.
देखे वीडियों

विजय शर्मा ने बुधवार को दिल्ली दौरे पर गए थे. वहां उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों मनसुख मंडाविया औऱ अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. वह सीएम विष्णु देव साय के साथ दिल्ली गए थे. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने इस दौरे पर कहा कि छत्तीसगढ़ में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करेंगे.

3 साल में इंद्रावती के तट पर शांति से बैठ पाएंगे लोग- विजय शर्मा
डिप्टी सीएम शर्मा ने साथ ही कहा कि सीएम विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली सरकार नक्सलियों के साथ बातचीत की पक्षधर है और हमारा लक्ष्य नक्सिलयों को मुख्यधारा में लाना है. उन्होंने कहा कि ”मैं ऐसा मानता हूं कि तीन साल के भीतर नक्सलवाद की समस्या का समाधान हो जाएगा और लोग तीन साल के भीतर इंद्रावती नदी के तट पर शांति से बैठ सकेंगे. यह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री विष्णु देव साई के मजबूत नेतृत्व के कारण संभव है.”

नक्सिलयों ने होनी चाहिए बातचीत
उधर, बीजापुर जिले में बुधवार रात नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में एसटीएफ के दो जवान शहीद हो गए और चार जवान घायल हो गए. डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि बंदूक के दम पर नक्सलवाद को खत्म नहीं किया जा सकता. हम कई पहलुओं पर काम कर रहे हैं और व्यापक दृष्टिकोण अपना रहे हैं. हम नक्सलियों से बिना शर्त बातचीत के लिए भी तैयार हैं. बातचीत होनी चाहिए.

जनता का फीडबैक भी ले रहे
विजय शर्मा ने कहा, ”हम फोन पर या वीडियो कॉल के जरिए भी बात कर सकते हैं. मैंने लोगों के फीडबैक के लिए गूगल फॉर्म भी जारी किया है.” विजय शर्मा ने इस दौरान यह भी कहा कि राज्य के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने वाली विदेशी शक्तियों को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा.

Chhattisgarh Rojgar

छत्तीसगढ़ को अयोध्या तक मिलेगी सीधी कनेक्टिविटी

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है