छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

Baster News : बस्तर में नक्सलियों का 28 जुलाई से 3 अगस्त तक किया बंद का ऐलान

Baster News : नक्सलवादियों ने हर साल की तरह इस बार छत्तीसगढ़ के बस्तर में 28 जुलाई से 3 अगस्त तक बंद का आह्वान किया है. इस दौरान नक्सली संगठन संस्थापक चारू मजूमदार और कन्हैया चटर्जी की याद में नक्सली शहीद स्मृति सप्ताह मनाते हैं. पुलिस और जवानों की गोलियों से मरने वाले नक्सलियों को भी शहीद बताते हैं. इस साल भी नक्सलियों ने अपने बंद को सफल बनाने के लिए पहले से ही अंदरूनी क्षेत्रों में बड़ी मात्रा में बैनर पोस्टर लगाकर आम जनों से आह्वान कर रहे हैं.

सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट
नक्सलियों के बंद के आह्वान के बाद सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट हो गई पुलिस और जवान पहले सी सतर्कता बरत रहे हैं. बस्तर में हो रहे भारी बारिश के बावजूद अंदरूनी इलाकों में जवानों का एंटी नक्सल ऑपरेशन जारी है. इस ऑपरेशन के दौरान जवानों को सफलता भी मिली है. हालांकि बस्तर के आईजी ने नक्सलियों के कथित शहीदी सप्ताह को देखते हुए से अंदरूनी इलाकों के पुलिस कैंप, थाना और चौकी को अलर्ट कर दिया है.

बैनर पोस्टर से दहशत फैलाने की कोशिश
दरअसल, नक्सली अपने बंद को सफल बनाने के लिए पहले से ही अंदरूनी इलाकों में बैनर पोस्टर फेंककर दहशत फैलाने का काम कर रहे हैं. हालांकि पिछले कुछ सालों से कथित शहीदी सप्ताह के दौरान जवानों के एक्शन से उनकी ये कोशिश नाकाम साबित हुई है. इसके बावजूद अंदरूनी इलाकों में निर्माण कार्य के दौरान वाहनों में आगजनी और मुखबिरी करने का आरोप लगाकर नक्सली ग्रामीणों की हत्या की साजिश रचते रहे हैं. इसे देखते हुए बस्तर संभाग के सातों जिलों के एसपी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए है.

पुलिस के जवान अलर्ट मोड पर
बस्तर आईजी ने कहा कि शहीदी सप्ताह को देखते हुए सुरक्षा के चाक- चौबंद इंतजाम किए गए हैं, बस्तर संभाग के जितने भी पुलिस कैंप और थानें है, सभी में अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के दौरान अंदरूनी इलाकों में ऑपरेशन तेज कर दिया गया है.

आईजी ने कहा कि नक्सलियों के बंद को देखते हुए लोगों के जानमाल की सुरक्षा पुलिस की जिम्मेदारी है, ऐसे में किसी तरह के बंद का प्रभाव अंदरूनी क्षेत्रों में पड़ने नहीं दिया जाएगा और खास सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया जाएगा. सीमावर्ती इलाकों में भी पुलिस के जवान MCP लगाकर वाहनो की जांच कर रहें हैं

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

कमल विहार या कौशल्या विहार, मूणत ने पुछा ये आमोद प्रमोद होता है क्या ?…देखे सदन की कार्रवाई

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है