छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

Korba News : कनकी पहुंचकर भड़के ननकी…कहा ‘अगर वो आया तो जूते से मारूंगा’…जाने आखिर क्या था माजरा ?

Korba News : छत्तीसगढ़ के कोरबा में पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। लोगों से बात करते हुए उन्होंने किसी अधिकारी को जूते से मारने की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रशासन की टीम अवैध कब्जा हटाने के लिए कनकी गांव पहुंची थी। इस दौरान ननकी राम कंवर भी मौके पर पहुंचे और यहां अधिकारियों की कार्रवाई को देखते हुए उनका गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने गुस्से में कह दिया कि अगर वो आएगा तो उसे जूते से मारूंगा। हालांकि अधिकारियों को ननकी राम कंवर की धौंस का फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने 5 एकड़ शासकीय जमीन से कब्जा हटाया गया।
देखे Vɪᴅᴇᴏ

5 एकड़ सरकारी जमीन पर था अवैध कब्जा
कोरबा में शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रहा है। राजस्व विभाग ने कनकी में लगभग 5 एकड़ शासकीय भूमि को कब्जा मुक्त कराया। पिछले दिनों कलेक्टर के जन चौपाल में कनकी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने अवैध कब्जे के संबंध में शिकायत की थी।

कलेक्टर अजीत वसंत ने दिए कार्रवाई के निर्देश
कलेक्टर अजीत वसंत ने ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार बरपाली को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जहां कनकी जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची, इस दौरान पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर भी पहुंच गए।

मुझको कहते हैं..आदमी लेकर क्यों आते हो
वीडियो में ननकी राम कह रहे हैं कि ‘बीजेपी की सरकार है और कलेक्टर की पदस्थापना हुई है। मुझको कहते हैं कि आदमी लेकर क्यों आते हो। इस पर मैंने कहा कि मैं जनप्रतिनिधि हूं और लोगों की समस्या को लेकर आता-जाता हूं।

अवैध कब्जे की शिकायत सही पाई गई
नूतन राजवाडे़ के खिलाफ शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत सही पाई गई। कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार बरपाली ने प्रकरण की जांच की थी। नूतन राजवाड़े ननकी राम कंवर का समर्थक है और उसने ही पूर्व गृह मंत्री को मौके पर बुलाया था। एक दिन पहले ही कलेक्टर कब्जे वाली जगह का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

टीम में ये अधिकारी-कर्मचारी थे शामिल

  1. चन्द्रभूषण चन्द्रा, नायब तहसीलदार, अध्यक्ष
  2. करूणा मैत्री, राजस्व निरीक्षक, सदस्य
  3. शांति गढ़ेवाल, पटवारी, सदस्य
  4. पुष्पराज, पटवारी, सदस्य
  5. क्रांति चन्द्रा, पटवारी, सदस्य
  6. मंजू कंवर, पटवारी, सदस्य
  7. सूरज कुमार, पटवारी, सदस्य
  8. रविन्द्र दास महंत, पंटवारी, सदस्य
  9. चन्द्रशेखर कुर्रे, पटवारी, सदस्य
  10. गणेश पाटले, पटवारी, सदस्य
  11. मुकेश कुमार साव, पटवारी, सदस्य

इसलिए उपजा ये विवाद ?
दरअसल, ननकीराम कंवर जन दर्शन में शिकायत लेकर पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ लोगों की भीड़ थी। ऐसे में कलेक्टर ने कहा कि इतनी भीड़ लेकर क्यों आए हो, आपको काम है तो अकेले आइए-जाइए। इस पर ननकीराम ने कहा कि जनप्रतिनिधि हूं। मेरे साथ लोग अपनी समस्याओं को लेकर आए हैं। इसी बात से ननकीराम कलेक्टर से नाराज थे।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है