छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

Bilaspur News : बिलासपुर जिले में झोलछाप डॉक्टरों का आतंक, ले चूके है दो लोगों की जान

Bilaspur News : गुरुदेव सोनी । बिलासपुर जिले के रतनपुर क्षेत्र के आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में झोलाछाप डॉक्टरों का आतंक फैला हुआ है, जो प्रशासन को चुनौती देते हुए धड़ल्ले से क्लिनिक का संचालन कर रहे हैं और इन पर कार्यवाही नही होने से इनके हौसले बुलंद है।

बता दे कि रतनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नजदीकी ग्राम कलमीटार में “यश मेडिकल स्टोर” सत्यजीत गोलदार के द्वारा संचालित किया जाता है, और उक्त मेडिकल स्टोर की आड़ में उनके द्वारा वर्षों से ग्रामीणों का इलाज किया जाता है। झोलाछाप डाक्टर सत्यजीत गोलदार के पास गांव की एक 35 वर्षीय महिला रेखा बिंझवार पति लक्ष्मी बिंझवार इलाज के लिए पहुंची जिस पर परिजनों में उनके पति के बताए अनुसार कल रात उनकी पत्नी को उक्त झोला छाप डाक्टर द्वारा दो इंजेक्शन लगाया गया, और दवाइयां दी गई जिसके बाद से उस महिला की स्थिति लगातार बिगड़ने लगी और सांस फूलने लगी, जिस पर उनके परिजनों द्वारा आनन फानन में किसी तरह उसे रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक लाया गया, जिसमें रास्ते में ही उक्त महिला ने दम तोड़ दी। जिस पर रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टरी परीक्षण के बाद उस महिला को मृत घोषित कर दिया गया। और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
देखे पूरी खबर

मामले की खबर लगते ही आज रतनपुर तहसीलदार के द्वारा पुलिस बल,डाक्टर व मीडिया के साथ जांच में ग्राम कलमीटार पहुंचे किन्तु भनक लगते ही झोलाछाप डाक्टर क्लिनिक बन्द कर भाग खड़ा हुआ, जिस पर घर मे मौजूद उनके परिजन के साथ तहसीलदार की टीम द्वारा अंदर जाकर जांच की गई जिसमें इलाज का प्रमाण बायो मेडिकल वेस्ट पाया गया जिसमे उनके मेडिकल स्टोर को पंचनामा कर सील कर दिया गया। इलाके के ग्रामीणों का कहना है कि डॉ मेडिकल स्टोर की आड़ में वर्षों से इलाज करता आ रहा है इस तरह झोलाछाप डॉक्टरों के द्वारा किए गए इलाज से क्षेत्र में लगातार दो मौतें हो चुकी है अब आगे देखना यह है कि प्रशासन द्वारा इन पर क्या कार्रवाई की जाती है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है