छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : निलंबित IAS समीर, रानू और सौम्या के परिजनों को समन जारी, मिले थे करोड़ों के संपत्तियों के दस्तावेज

Chhattisgarh News : आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो ने कोयला घोटाले में जेल भेजे गए निलंबित आईएएस समीर विश्नोई, आईएएस रानू साहू, और राज्य सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया के परिजनों, रिश्तेदारों और करीबी लोगों को उपस्थिति कराने के लिए समन जारी किया है।

इसमें छापेमारी के दौरान उनके ठिकानों से बरामद किए गए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और दस्तावेजों को जब्त किया गया है। इसमें संपत्तियों का ब्योरा मिला है। इन प्रॉपर्टियों में बेनामी संपत्तियों की जांच करने के लिए सभी से हिसाब मांगा है। इसका वेरिफिकेशन करने के बाद जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

जांच एजेंसी ने 24 ठिकानों में तलाशी के दौरान करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। इसकी जांच करने के लिए दस्तावेजों को जब्त किया गया है। इन सभी का वेरिफिकेशन किया जाएगा। हिसाब नहीं देने पर जब्त किया जाएगा। बता दें ईओडब्ल्यू एवं एसीबी ने 16 अगस्त को छत्तीसगढ़ के रायपुर में पांच, दुर्ग में आठ, महासमुंद में तीन, रायगढ़ स्थित दो, कोरबा-गरियाबंद में 1-1, राजस्थान के अनूपगढ़ में दो, कर्नाटक के बेंगलूरू में एक और झारखंड के जमशेदपुर एक स्थान पर दबिश दी थी।

करोड़ों की प्रापर्टी के दस्तावेज मिले
छापेमारी के जद में आने वाले रानू, समीर और सौम्या के परिजन, रिश्तेदारों और करीबी कारोबारियों के ठिकानों से प्रापर्टी के दस्तावेज मिले हैं। इसमें आवासीय एवं कृषि भूमि, फार्म हाउस, मकान सहित अलग-अलग योजनाओं में किए गए निवेश के पेपर शामिल हैं। इन का वेरिफिकेशन करने के लिए साक्ष्य मंगवाए गए है।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

Chhattisgarh News : सतनामी समाज के बीच सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने की हो रही है कोशिश – चरणदास महंत

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है