छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : डहरिया बोले ‘गुरु घासीदास जी के वंश में पैदा भर होने से कोई गुरु नहीं हो जाता’…गुरु खुशवंत बोले ‘डहरिया को है मानसिक रोग’

Chhattisgarh News : विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के मामले में पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा और शिव डहरिया ने प्रेस कांफ्रेंस ली। यह कांफ्रेंस कांग्रेस भवन में बलौदाबाजार हिंसा मामले को लेकर थी। इस दौरान पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने कहा है कि, गुरु घासीदास जी के वंश में पैदा होने से ही कोई गुरु नहीं हो जाता। बाबा गुरु घासीदास जी ही सतनामी समाज के असली गुरु हैं। श्री डहरिया यहां तक बोले कि, सतनामी समाज के 80% लोग गुरु प्रथा को बंद करना चाहते हैं। सतनामी समाज में गुरु प्रथा पर शिव डहरिया के बयान पर अब बवाल मच गया है

आरंग से विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने पलटवार करते हुए कहा है कि, शिव डहरिया मानसिक संतुलन खो चुके हैं। डहरिया को मानसिक रोग का इलाज कराने की नसीहत देते हुए कहा कि, कौन गुरु है, कौन नहीं… सतनामी समाज अच्छे से जानता है। शिव डहरिया के बताने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। शिव डहरिया ने समाज और गुरु घासीदास जी का सम्मान नहीं किया।

गुरु अवसरवादी – शिव डहरिया
शिव डहरिया ने कहा कि, सतनामी समाज पूरी तरह एक है, गुरु लोग अवसरवादी हैं। सतनामी समाज की गुरु प्रथा को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि, गुरु घासीदास जी के वंश में पैदा होने से ही कोई गुरु नहीं हो जाता। बाबा गुरु घासीदास जी ही सतनामी समाज के असली गुरु हैं। उन्होंने आगे कहा कि, सतनामी समाज पूरी तरह एक है और गुरु लोग अवसरवादी हैं। कांग्रेस की सरकार थी तो वे कांग्रेस में थे, चुनाव आया तो BJP में चले गए। डहरिया ने कहा कि BJP सरकार सतनामी समाज और कांग्रेस को बदनाम करना चाहती है। अपनी नाकामी को छुपाने के लिए सरकार ने कार्रवाई की है।

पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि अमर गुफा में जैतखंभ को काटने का काम किया गया. तीन मजदूरों ने पूरी घटना को अंजाम दिया. सतनामी समाज के लोगों ने सीबीआई जांच की मांग की थी. प्रशासन ने जांच नहीं की. 3 घंटों तक प्रदर्शन चलता रहा. सरकार का इंटेलीजेंस फेल हो गया था. कलेक्ट्रेट सहित एसपी कार्यालय को जला दिया गया.

उन्होंने बीजेपी सरकार और प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि बलौदाबाजार मामले के लिए पुलिस प्रशासन जिम्मेदार है. कांग्रेस प्रतिनिधियों को जेल में डालने का काम किया गया. इस तरह की कार्रवाई कभी अंग्रेजों ने भी नहीं की थी. सरकार की साजिश को कांग्रेस बेकनाव करेगी. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सभी जिलों में प्रदर्शन करेगी. सरकार का आतंकी व दोहरा चेहरा है उसे बेनकाब करेंगे.

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

कांग्रेस ने सतनामी समाज को अपमानित किया, जो गुनाह करेगा उसे सजा मिलेगी – गुरु खुशवंत साहेब

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है