छत्तीसगढ़सरगुजा संभाग

Chhattisgarh : पिता का था अंतिम संस्कार, जायदाद को लेकर दो भाईयों में जमकर मारपीट, शव छोड़ पहुंचे थाने

Chhattisgarh : पिता के गुजर जाने के बाद दो भाईंयों में संपत्ति बंटवारे को लेकर लड़ाई झगड़ा आपने अक्सर देखी सूनी होगी ऐसा ही वाकया छत्तीसगढ़ के सरगुजा से निकल कर सामने आया है जहां बुजुर्ग पिता की मौत के बाद अंतिम संस्कार करने से पहले दो बेटे में संपत्ति के बंटवारे को लेकर जमकर विवाद हो गया। दोनो भाईयों के बीच जमकर मारपीट हुई । पिता का अंतिम संस्कार करने के बजाय लहूलुहान दोनों भाई कोतवाली थाने पहुंच गए।

बता दे कि अंबिकापुर के चांदनी चौक मायापुर निवासी गिरिवर सोनी की देर रात मौत हो गई। गुरुवार सुबह अंतिम संस्कार करने की तैयारी चल रही थी। घर के बाहर अर्थी सजाई गई, लेकिन पिता का अंतिम संस्कार करने से पहले घर में विवाद शुरू हो गया।

संपत्ति विवाद पर भिड़े दो भाई
गिरिवर सोनी के दो बेटे चमरू सोनी और विजय सोनी संपत्ति के बंटवारे को लेकर आपस में भिड़ गए। दोनों भाईयों ने डंडे और ईंट पत्थर से एक-दूसरे पर हमला कर दिया। जिससे दोनों भाई लहूलुहान हो गए। विवाद के बाद दोनों भाई कोतवाली थाने पहुंच गए

अंतिम संस्कार के बजाए पहुंचे थाने
विवाद के बाद दोनों भाई कोतवाली थाने पहुंच गए। इसकी सूचना मिलने पर समाज के लोग भी कोतवाली थाने पहुंचे । थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार सहित समाज के लोगों ने समझाइश दी कि पहले पिता के शव का अंतिम संस्कार करें, उसके बाद भी पुलिस कार्रवाई हो सकती है। जिसके बाद दोनों भाई पिता के शव का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए। घर से दोपहर में पिता के अंतिम संस्कार की तैयारी पूरी की गई।

लंबे समय से चल रहा विवाद
गिरवर सोनी के दोनों बेटों के बीच संपत्ति का विवाद लंबे समय से चल रहा है। दोनों का परिवार अलग-अलग रहता है। एक के साथ पिता रहते थे। पैतृक संपत्ति का पूरी तरह बंटवारा नहीं हुआ है। चमरू सोनी का मायापुर में कार श्रृंगार की दुकान है। वहीं, विजय सोनी ज्वेलर्स का काम करते हैं।

कोतवाली थाना प्रभारी और समाज के वरिष्ठ लोगों की समझाइश के बाद दोनों भाई ने पिता के शव का अंतिम संस्कार किया। मोहल्लेवासी और समाज के लोगों ने किसी तरह उन्हें रोका और विवाद शांत कराया। शंकरघाट मुक्तिधाम में गिरिवर सोनी का अंतिम संस्कार किया गया।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

छत्तीसगढ़ में नहीं रुक रहा है पीएम आवास पर राजनीतिक बयानबाजी, मढ़ रहे है एक दूसरे पर आरोप

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है