छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

जिला औषधि विक्रेता संघ के तत्वाधान में क्षेत्रीय औषधि विक्रेताओं की बैठक सम्पन्न , व्यवसाय संबंधित समस्याओं पर हुई चर्चा (90 वर्षीय सीपत क्षेत्र के प्रथम मेडिकल संचालक रामाधार गुप्ता को उनके निवास जाकर डीसीडीए के पदाधिकारी ने किया सम्मानित)

औषधि विक्रेताओं में एकरूपता लाना संघ का उद्देश्य , ताकि क्षेत्रीय विक्रेताओं को किसी भी परेशानियों का सामना करना न पड़े : राकेश

सीपत :– एनटीपीसी के संस्कृति क्लब में रविवार को जिला औषधि विक्रेता संघ के तत्वाधान में मस्तूरी ब्लाक के अंतर्गत क्षेत्र के औषधि विक्रेताओं की प्रथम क्षेत्रीय बैठक सम्पन्न हुई। जिसमे जिला औषधि संघ के अध्यक्ष राकेश शर्मा सचिव सच्चानंद तीर्थानी कोषाध्यक्ष हरेन्द्र सिंह उपाध्यक्ष पवन छाबड़ा सहकोषाध्यक्ष जेसांई कृष्णा सहसचिव विशाल गोयल व सहयोगी नरेन्द्र शर्मा सन्नी कुकरेजा जितेन्द्र गुप्ता गोपाल पाठक अशोक जिज्ञासी की उपस्थिति में मां धन्वंतरि देवी की पूजा अर्चना एवं दीप प्रज्जवलन के बाद बैठक की शुरुआत की गई।

पदाधिकारियों की स्वागत कड़ी के बाद जिला  औषधि संघ के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि संघ की ओर से ज्यादा से ज्यादा सुविधा प्रदान करना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है ताकि क्षेत्रीय विक्रेताओं को किसी भी परेशानियों का सामना करना न पड़े। मेडिकल संघ में एकरूपता लाने हम प्रयासरत है। इसके बाद  क्षेत्रीय विक्रेताओं ने दवाई विक्रय के सम्बंध में आ रही समस्याओं से जिला बॉडी को अवगत कराया। क्षेत्रीय संघ के द्वारा औषधि संधारण औषधि विक्रय औषधि क्रय संबंधित समस्याओं के बारे में उनके समक्ष बात रखी। वही जिला पदाधिकारियों ने भी उनकी समस्याओं का निराकरण करने व हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। क्षेत्रीय विक्रेताओं को शासन के नियमो के संबन्ध में भी उन्हें अवगत कराया गया ताकि व्यवसाय में कोई व्यवधान उतपन्न न हो।

इसके बाद 25  से अधिक वर्ष तक व्यवसाय करने वाले विक्रेताओ सीपत से मोहनलाल गुप्ता पुरुषोत्तम गुप्ता खम्हरिया से विष्णु प्रसाद अग्रवाल को जिला पदाधिकारियों ने साल व सम्मानपत्र देकर सम्मानित किया। डीसीडीए के पदाधिकारियों ने सीपत क्षेत्र के प्रथम मेडिकल स्टोर संचालक रामाधार गुप्ता के घर जाकर उन्हें सम्मानित कर आशीर्वाद लिया। अंत मे सभी क्षेत्रीय केमिस्टो को ड्रा कर उन्हें उपहार प्रदान किया गया। कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय विक्रेता संघ के प्रतिनिधि आनंद पाटनवार व ओमप्रकाश गुप्ता एवं आभार राजेश केंवट के द्वारा व्यक्त किया गया। ऑनलाइन डिजिटल सदस्यता भी प्रदान किया गया। इस दौरान कार्यक्रम को सफल बनाने में क्षेत्र के सभी केमिस्ट का भरपूर योगदान रहा।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है