छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : धान खरीदी के लिए 37 हजार करोड़ कर्ज लेगी छत्तीसगढ़ सरकार, कांग्रेस ने मौका देख मारा चौका

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी करने राज्य सरकार 37 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेने की तैयारी कर रही है. मार्कफेड ने अलग अलग बैंकों से निविदा जारी कर प्रस्ताव मंगाए गए हैं. वहीं कांग्रेस ने राज्य सरकार के निर्णय का पूरजोरप विरोध किया है

प्रदेश के हर व्यक्ति को कर्ज के बोझ तले दबा दिया – दीपक बैज
धान खरीदी पर कर्ज लेना विपक्ष को खल रहा है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज का कहना है कि छत्तीसगढ़ में 9 माह की सरकार ने 30 हजार करोड़ रुपयों का कर्ज ले लिया है. छत्तीसगढ़ के हर व्यक्ति को कर्ज के बोझ तले दबा दिया है. अब एक बार फिर सरकार कर्ज लेने की तैयारी कर रही है. सरकार का यह निर्णय गलत है. कांग्रेस इसका विरोध करती है.

जब सरकार कर्ज लेती है तब भ्रष्टाचार करने नहीं लेती – रामविचार नेताम
खाद्य विभाग और मार्कफेड ने धान खरीदी की प्रारंभिक तैयारियां शुरू कर दी है.खरीफ वर्ष 2024-25 के लिए समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन नीति को कैबिनेट की मंजूरी नहीं मिली है. वहीं धान खरीदी के लिए गठित मंत्रिमंडलीय उपसमिति की बैठक भी नहीं हो पाई है. बैठक जल्द होगी इसपर चर्चा लगातार तेज है. इस बीच कृषि मंत्री रामविचार नेताम का कहना है कि राज्य सरकार जब कर्ज लेती है तब भ्रष्टाचार करने नहीं लेती. कांग्रेस कर्ज लेकर भ्रष्टाचार कर रही थी. किसानों के हित में अगर अच्छे काम किए होते आज उनको यह दिन नहीं देखना पड़ता.

धान पर गरमाई सियासत
सरकार के इस फैसले पर विपक्ष ने आपत्ति दर्ज की है हालांकि सरकार की सोच है कि कर्ज लेने से किसान समृद्ध होंगे क्योंकि उपार्जित धान की अधिक से अधिक खरीदी होगी. दूसरी ओर कांग्रेस ने अलग अलग मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की मुहिम छेड़ रखी है. अब देखना होगा की आगे चलकर धान खरीदी मुद्दे पर छत्तीसगढ़ की राजनीतिक माहौल कैसा रहने वाला है ।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है