छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh Crime News : छत्तीसगढ़ में शेयर-बाजार में पैसे लगवाकर 6 करोड़ की ठगी

Chhattisgarh Crime News : छत्तीसगढ़ से करोड़ों की ठगी का बड़ा खुलासा हुआ है। शेयर बाजार में निवेश के नाम पर चार शातिरों ने करोड़ों रुपए की ठगी की। चारों आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। मामले में बस्तर पुलिस ने कार्रवाई की है। इस दौरान बस्तर पुलिस ने जानकारी दी कि शातिरों ने शेयर बाजार में पैसे लगवाकर करीब 6 करोड़ रुपए की ठगी की है।

बताया जा रहा है कि ठगों ने बस्तर, दुर्ग और भिलाई के कुछ लोगों से करीब 2 करोड़ 40 लाख रुपए की ठगी की है। वहीं जगदलपुर के एक शख्स से 26 लाख 30 हजार रुपए ठगी हुई। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने खुलासा किया कि शातिरों का सारा कारोबार दुबई से चल रहा था, लेकिन बस्तर पुलिस शातिरों के जाल का पर्दाफाश कर दिया।

ऐसे करते थे ठगी
मामले में जगदलपुर से ठगी के पीड़ित ने बताया कि सोशल मीडिया पर स्टॉक मार्केट से रिलेटेड एक विज्ञापन देखा था। विज्ञापन में शेयर मार्किट में निवेश करने पर बड़ा मुनाफा होना बताया था। जिसके बाद पीड़ित से TPGAMC STOCK BUSINESS SCHOOLD-109 नाम के वॉट्सऐप ग्रुप में जुड़ा। ग्रुप में जुड़ने के बाद शेयर बाजार में पैसे लगाकर ज्यादा रिटर्न देने का दावा किया था। साथ ही निवेश करने के बाद कभी भी पैसा निकाल सकते हो, ऐसा कहकर झांसे में फंसाया गया था।

मोबाइल में डाउनलोड कराया ऐप
मिली जानकारी के मुताबिक, मोबाइल में ऐप्लीकेशन TPG MF डाउनलोड करने कहा को गया था। इसके बाद अकाउंट क्रिएट करवाया गया, फिर स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने को कहा गया। अलग-अलग ट्रांजेक्शन के माध्यम से कुल 26 लाख 30 रुपए का फर्जी निवेश कराकर ठगी की गई।

पीड़ित ने बताया कि जब उसे ठगी का एहसास हुआ तो वह थाने पहुंचा। शिकायत के बाद बोधघाट पुलिस ने मामला दर्ज किया। मामले की जांच की गई। पुलिस ने बैंक खाता, कंपनी का डाटा, मोबाइल नंबर समेत अन्य सोशल मीडिया अकाउंट ट्रैक किया।

देशभर के अलग-अलग राज्यों में 6 करोड़ की ठगी

इस दौरान पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग-भिलाई और बस्तर इन तीन जगहों से कुल 2 करोड़ 39 लाख 20 हजार 657 रुपए की ठगी की है, जबकि देश के अलग-अलग हिस्सों से लोगों को अपने जाल में फंसाकर कुल 6 करोड़ रुपए ठगे हैं। इनका मुख्य नेटवर्क दुबई से संचालित है।

SP बोले- अभी और कई खुलासे हो सकते हैं

पुलिस ने बताया कि गुजरात के अलग-अलग जगहों से छापेमारी कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। बस्तर SP शलभ सिन्हा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में और कई खुलासे हो सकते हैं।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

Chhattisgarh News : शासकीय स्कूल के बच्चो की करोड़ो की किताबें कबाड़ में डंप, गलाने की थी तैयारी

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है