छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Durg News : सोने चांदी के आभूषण बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग, 3 कारीगरों का रेस्क्यू

Durg News : दुर्ग के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में गवलीपारा में सोना चांदी के गहने बनाने वाली फैक्ट्री में बीती देर रात भीषण आग लग गई. आग लगने से वहां काम करने वाले तीन लोग अंदर ही फंस गए. आग लगने की सूचना तुरंत कोतवाली पुलिस और SDRF को दी गई. इस दौरान पूरे इलाके में हड़कंप मच गया

ज्वेलरी बनाने वाली फैक्ट्री में आग
भीषण आग एक चार मंजिला मकान में लगी थी. बताया जा रहा है कि मकान में सोने चांदी की फैक्ट्री संचालित थी. इसे महाराष्ट्र के रहने वाले चंदर किंगर उर्फ चंदर घोरपड़े ने किराये से लिया था. चंदर यहां दो मंजिल में सोने चांदी के आभूषण बनाने की फैक्ट्री संचालित करता था और ऊपर के दो मंजिल में मकान के सबसे ऊपर मंजिल पर कारीगर रहते थे.

इलेक्ट्रिक व्हीकल में चार्जिंग के दौरान शॉर्ट सर्किट
जानकारी मिली है कि ग्राउंड फ्लोर पर ईवी स्कूटर चार्जिंग पर लगाया हुआ था. जिसमें अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ और स्कूटर में आग लग गई. जो धीरे धीरे पूरी बिल्डिंग में फैल गई. दुर्ग सिटी कोतवाली थाना प्रभारी विजय यादव ने बताया कि गवली पारा में देर रात आग लगाने की सूचना मिली थी. मकान में सोने चांदी की फैक्ट्री में जहां आग लगी वहां चौथी मंजिल में कारीगर फंसे हुए थे, जिन्हें पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने छत पर लगे शेड को तोड़ा और बिल्डिंग में घुसकर दो पुरुष और एक महिला को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकला. उसके बाद आग बुझाने का काम शुरू किया गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने पानी और फोम की बौछार मारकर कई घंटे बाद आग पर काबू पाया.

आग लगने से फैक्ट्री में लगी कई महंगी मशीनें जलकर खाक
इस आग से फैक्ट्री मालिक को करोड़ों रुपए का नुकसान की संभावना जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि सोने चांदी के आभूषणों को तराशने और डिजाइन देने के लिए फैक्ट्री के अंदर करोड़ों रुपए की लागत से महंगी मशीनें लगाई गई थी. आग लगने से सभी मशीनें जलकर खाक हो गई है. मशीनों के साथ ही वहां रखा सोना और चांदी भी जलने की बात सामने आ रही है.

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

कवर्धा के लोहारीडीह पहुंचे भूपेश बघेल कहा पुलिस कर रही है बेगुनाहों से मारपीट, पुलिस और गृहमंत्री जिम्मेदार

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है