छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

छत्तीसगढ़ में भालू के हमले से मासूम बच्ची समेत दो की मौत, चार घायल

छत्तीसगढ़ के मरवाही वनमंडल में शुक्रवार शाम भालू के हमले से 13 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई. शनिवार सुबह भालुओं के दो अलग अलग मामलों में एक की मौत और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मरवाही के प्रभागीय वन अधिकारी रौनक गोयल ने इस बात की जानकारी दी.

भालू के हमले से बच्ची की मौत
प्रभागीय वन अधिकारी रौनक गोयल ने बताया कि शुक्रवार शाम को बेलघरिया गांव में एक 13 साल की बच्ची विद्या केवट मवेशी चराने के लिए जंगल गई थी. वहां भालू ने उस पर हमला कर दिया जिससे मौके पर ही बच्ची की मौत हो गई.

मशरूम बीनने गए लोगों पर भालू का हमला
अधिकारी के मुताबिक शनिवार सुबह दो अलग-अलग मामलों में भालू के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई. 4 लोग गंभीर रूप से घायल है. पहली घटना में मरवाही वन परिक्षेत्र के बेलझिरिया के ठीहाई टोला गांव के रहने वाले तीन ग्रामीण सुबह मशरूम बीनने घर के पास स्थित रतनजोत प्लांट गए थे. तभी अचानक भालू ने उन पर हमला कर दिया. हमले में 32 साल के ग्रामीण की मौत हो गई. चरण सिंह खैरवार और रामकुमार गंभीर रूप से घायल हो गए.

खेत देखने गए लोगों पर बीयर अटैक
वहीं एक दूसरी घटना में करगीकला गांव में हुई. भालू ने खेत देखने गए दो ग्रामीणों पर हमला कर दिया. इस हमले में दो ग्रामीण सेवक लाल यादव और सेमलाल गोंड घायल हो गए. घायलों को 108 संजीवनी एक्सप्रेस की मदद से मरवाही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

मृतक के परिजनों को 25 हजार की सहायता
रौनक गोयल ने बताया कि मृतक के परिजनों को तत्काल 25,000 रुपये की सहायता दी जाएगी, जबकि बाकी मुआवजा आवश्यक औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दिया जाएगा.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है