छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

अब विधायक ईश्वर साहू के बेटे ने आदिवासी युवकों पर लूट की शिकायत करवाई दर्ज

बेमेतरा के ग्राम बिरनपुर में 12 अक्टूबर को दशहरे के दिन, विधायक ईश्वर साहू के पुत्र कृष्णा साहू के खिलाफ मारपीट और गाली-गलौज की के आरोप लगे है । इस मामले में थाना साजा में 15 अक्टूबर को शिकायत दर्ज की गई, जिसके दूसरे दिन ही विधायक पुत्र के शिकायत पर मनीष मंडावी, ओम प्रकाश मांडवी, गोविंद मांडवी और तिलेश नेताम के खिलाफ लूट, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया।

बता दे कि साजा विधायक ईश्वर साहू के बेटे कृष्णा साहू का आदिवासी युवक राहुल ध्रुव से किसी बात पर विवाद हो गया। बीच-बचाव करने आए मनीष मंडावी पर कृष्णा साहू ने चूड़े से सिर पर वार कर दिया, जिससे मनीष को गंभीर चोट लग गई।

पीड़ित परिवार ने 14 अक्टूबर को साजा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन इस मामले में पुलिस की ओर से कोई तत्काल कार्रवाई नहीं की गई। माना जा रहा है कि यह राजनीतिक दबाव या विधायक से जुड़े होने के कारण हुआ। लेकिन जब आदिवासी समाज के प्रमुखों ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए दबाव बनाया, तो पुलिस को आखिरकार 15 अक्टूबर को आरोपी कृष्णा साहू के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करना पड़ा।

आदिवासी युवक पर केस दर्ज
इसके एक दिन बाद कृष्णा साहू ने मनीष मंडावी, ओम प्रकाश मांडवी, गोविंद मांडवी और तिलेश नेताम के खिलाफ लूट, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में मामला दर्ज करा दिया।

मेरे खिलाफ रची जा रही है साजिश – विधायक ईश्वर साहू
मामले में साजा विधायक ईश्वर साहू ने अपने बेटे पर दर्ज एफआईआर को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। साहू ने कहा कि बिना किसी जांच के उनके बेटे कृष्णा साहू पर SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि विरोधी उनकी लोकप्रियता को कम करने के लिए उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं। साहू का दावा है कि जब राजनीतिक विरोधी उन्हें नहीं हरा पाए, तो उन्होंने उनके बेटे को फंसाने की कोशिश की।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है