रायपुर संभागछत्तीसगढ़

Cyclone Dana Active in Chhattisgarh : एक्टिव हुआ साइक्लोन ‘दाना’, छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा असर, होगा बारिश लुढ़केगा पारा

Cyclone Dana Active in Chhattisgarh : चक्रवाती तूफान “दाना” 24 अक्टूबर को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से टकराने वाला है, जिसका असर छत्तीसगढ़ में भी देखा जा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले दो दिनों तक कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। यह बारिश मुख्यतः लोकल सिस्टम के कारण होगी, जिसके बाद छत्तीसगढ़ के उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्रों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

बारिश और तापमान की स्थिति
पिछले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ के तोकापाल में 6 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि प्रदेश के अधिकांश जिलों से मानसून लौट चुका है। बारिश रुकने के बाद दिन में गर्मी बढ़ने लगी है, जिससे कई शहरों में दिन का तापमान 32 डिग्री से ऊपर पहुंच चुका है।

अक्टूबर के अंत तक गुलाबी ठंड की संभावना
मौसम विभाग ने यह भी संकेत दिया है कि अक्टूबर के अंत तक प्रदेश में गुलाबी ठंड की शुरुआत हो सकती है। इसके साथ ही तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आने की उम्मीद है, खासकर दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में।

रायपुर में मौसम का हाल
रायपुर में आज बादल छाए रह सकते हैं, जिससे धूप-छांव वाला मौसम देखने को मिलेगा। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। छत्तीसगढ़ के लोग आने वाले दिनों में हल्की बारिश और ठंड के आगमन के लिए तैयार रहें, क्योंकि मौसम तेजी से बदलने वाला है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है