छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

वेलेंटाइन डे : ‘इजहार ए मोहब्बत’ में हुए सजदे, लव प्वाइंट बना पिकनिक स्पॉट, सेल्फी का रहा क्रेज

केशव पाल @ तिल्दा-नेवरा | हमें कहां मालूम था कि इश्क़ होता क्या है, बस एक तुम मिले और जिंदगी मोहब्बत बन गई। प्यार के लिए आसमां भी सजदे करता है तो फिर इंसान की बिसात ही क्या है। मंगलवार को प्रेमी जोड़े वैलेंटाइन डे पर मोहब्बत के सजदे के लिए निकल पड़े। प्यार किया तो डरना क्या कि तर्ज पर ये जोड़े पार्क, बाजार, रेस्तरां, स्कूल, कॉलेज कैंटीन, जर्रे-जर्रे पर अपना यह अहसास दिखाते चले। जादू की झप्पी और उपहारों से हर पल को यादगार बनाने की कोशिश भी की। प्यार, इश्क और मोहब्बत खुदा की इबादत की तरह है। प्यार का एहसास ही इतना खास है कि पतझड़ के मौसम में भी बहारों सी ठंडक देता है और गर्मी की तपन भी बारिश की बूंदों सी लगती है। बुरे हालात भी बुरे नहीं लगते और हर पल उसके साथ का एहसास आपको अकेला नहीं होने देता। कुछ यूं ही कहना था लव कपल्स था। एक लव बर्ड्स ने हमारें संवाददाता को बताया कि इन हसीन लम्हों को यादगार बनाने के लिए उनका वेलेंटाइन डे का दिन इस बार बहुत खास रहा। उन्होंने मुस्कुराते हुए शायराना अंदाज में कहा कि इश्क मजनूं की वह आवाज है जिसके आगे कोई लैला किसी दीवार से रोकी न गई। प्यार की इस राह में मंगलवार को यह शेर हकीकत साबित हुआ। बहिष्कारों, बंदिशों और रुकावटों को पीछे छोड़ते हुए अपने चाहने वालों, दोस्तों और अभिभावकों के साथ प्यार का खुलकर इजहार किया गया। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने जमकर वेलेंटाइन डे के ग्री टग्स और कोट्स को शेयर किया। ट्विटर से लेकर फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी वेलेंटाइन डे ट्रेंड करता रहा। हर किसी ने अपने करीबियों को मैसेज के जरिए अपनी भावनाएं व्यक्त की।

लव प्वाइंट बना पिकनिक स्पॉट

क्षेत्र के प्रमुख पिकनिक स्पॉट, पर्यटन स्थल, गार्डन, जलाशय और पार्क वैलेंटाइन डे पर लवर्स प्वाइंट बन गया। पेड़ो और झुरमुट की आड़ में प्रेमी जोड़े अपने प्रेम को नया आयाम देते हुए दिखे। दुनिया और समाज के डर से बेखबर प्रेमियों ने कई घंटे अपने प्यार के सजदे में गुजारे। इस दिन सुबह से लेकर शाम तक पिकनिक स्पॉट लव ब‌र्ड्स से गुलजार रहा।

सेल्फी का रहा क्रेज

मॉल और पार्को में युवा खूब चहलकदमी करते दिखाई दिए। इस दिन को खास बनाने के लिए कुछ न कुछ नया कर रहे थे। इस दिन युवाओं पर सेल्फी का सुरूर भी छाया रहा। अलग-अगल एंगल से युवा सेल्फी और फोटो लेते दिखाई दिए। इधर वैलेंटाइन डे की खुमारी शिक्षा केन्द्रों में भी छाई रही। प्रेमोत्सव को मनाने के लिए जोड़ों ने क्लास बंक करने का भी रिस्क लिया। प्रेम के इजहार के लिए कॉलेज कैफेटेरिया, कैंटीन और गलियारे मुख्य केंद्र रहे। शाम होते ही प्रेमियों का कारवां पार्क से निकलकर बाजार मल्टीप्लेक्स और शॉपिंग कांप्लेक्स तक जा पहुंचा। साथी को अनमोल उपहार देने के लिए जोड़ों ने दिल खोलकर खरीदारी की। इस उत्सव को यादगार बनाने के लिए रेस्तरा, होटल, डिस्कोथेक, गारमेंट शॉप और गिफ्ट गैलरी ने विशेष सजावट भी कर रखी थी। लाल और सफेद गुलाब फूल की बिक्री भी शाम होते तक 30 से 300 रुपए तक जा पहुंचा।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है