छत्तीसगढ़सरगुजा संभाग

पटाखे वाले साइलेंसर लगाकर घूमने वाले बुलेट राजाओं पर एक्शन

कोरिया: कोरिया जिले के बैकुंठपुर शहर में बुलेट बाइक में पटाखे जैसी आवाज करने वाले साइलेंसर का इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई की गई। यहां इन बाइक चालकों पर चालानी और जब्ती की कार्रवाई की गई। शहर वासियों के द्वारा पहले से ही यह मांग उठाई जा रही थी कि बाइक में पटाखे वाले साइलेंसर इस्तेमाल करने वाले चालकों पर कार्रवाई की जाए।

इसके बाद बीते दिनों पुलिस ने स्थानी कोरिया कुमार चौक पर जांच अभियान चलाकर तेज आवाज वाले बुलेट चालकों पर चालानी कार्रवाई की। इस दौरान निर्धारित चालान नहीं देने वालों के वाहनों को जब्ती करने की कार्रवाई की गई। इस तरह की कार्रवाई शुरू होने के बाद ऐसे वाहन चालकों में हड़कंप मच गया।

कई दिनों से बैकुंठपुर शहर में फर्राटेदार बाइक सवारों की शिकायत मिल रही थी। इस पर संज्ञान लेते हुए एसपी त्रिलोक बंसल  के आदेशानुसार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित कुमार झा के मार्गदर्शन में एसडीओपी कविता ठाकुर, सिटी कोतवाली बैकुंठपुर और यातायात पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई। इस दौरान बाइक में मॉडिफाइड साइलेंसर लगाकर चलने वालों पर मोटरयान अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की गई।

इस कार्रवाई में 7 वाहनों का अमानक साइलेंसर निकलवा कर चालानी कार्रवाई करते हुए 5-5 हजार रुपये का चालान वसूल किया गया और मॉडिफाइड साइलेंसर जब्त किया गया। साथ ही भविष्य में दोबारा इस तरह के साइलेंसर का उपयोग नहीं करने के लिए समझाइश दी गई।

कुछ लोग बुलेट में कंपनी द्वारा लगाए गए साइलेंसर को हटाकर मॉडिफाइड साइलेंसर का उपयोग कर रहे हैं, जो गैरकानूनी है। इससे निकलने वाले अत्यधिक आवाज के कारण सड़क में चलने वाले लोग विचलित हो जाते हैं, जिससे सड़क दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। इस पर रोक लगाने के लिए यह कार्रवाई की गई। पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी। साथ ही पुलिस ने वाहन मालिकों और चालकों से अपील की है कि इस तरह के वाहन सड़क पर लेकर ना आएं।

मस्तूरी : अम्बेडकर जयंती म निकाले गइस भव्य शोभायात्रा, बाबा साहब के प्रतिमा म करे गईस माल्यार्पण

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है