छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

कोरोना के 24 नए मरीज,दो मरीजों की हालत गंभीर,जिले में 208 कोरोना केस

बिलासपुर :  जिले में कोरोना के मरीज बढ़ रहे है। सोमवार को 11 सेंटरों में 545 लोगों ने जांच कराई तो 24 नए कोरोना संक्रमित मिले। इसमें 6 ग्रामीण तो 18 शहरी क्षेत्र के रहने वाले है। वर्तमान में शहर के अलग-अलग

अस्पातलों में 30 मरीज भर्ती हो चुके है। इसमें 2 मरीजों की हालत गंभीर है जिन्हें ICU में रखा गया है।साथ ही जिले में 208 एक्टिव मरीज है। इधर कोरोना का बढ़ा हुआ संक्रमण डेल्टा वैरिएंट की वजह से है। ऐसा स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है यह कम खतरनाक है, लेकिन संक्रमण का खतरा इसमें ज्यादा है। यह कमजोर इम्यूनिटी वालों को तेजी से शिकार बना रहा है। यानी बुजर्गों, किडनी, हार्ट और लीवर की गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को अधिक खतरा है।

स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर 5 के उच्चतम स्तर तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने पर कोरोना वायरस खतरनाक हो जाता है। इस स्थिति में तत्काल इलाज जरूरी है।

वर्तमान में मिल रहे अधिकांश संक्रमितों से चर्चा करने पर यह मालूम हुआ कि सामान्य सर्दी, खांसी, बुखार के ही लक्षण हैं। कई लोग वायरल फीवर समझकर कोरोना जांच नहीं करवा रहे हैं। अगर दवा खाने के बाद भी बार-बार बुखार आ रहा है तो कोरोना जांच करवा लें या डॉक्टर से चेकअप कराएं।

24 अप्रैल रायपुर में प्रदेश भर के पटवारी होंगे एकजुट हो सरकार के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है