छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लक्ष्मी नारायण कन्या स्कूल प्रथम, सारे जहां से अच्छा पर दी प्रस्तुति

दूसरे स्थान पर पंडित गिरिजाशंकर मिश्रा शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल रायपुरा तथा तीसरे स्थान पर सालेम इंग्लिश मीडियम स्कूल के छात्र-छात्रा रहे

मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं को किया पुरस्कृत

रायपुर / स्वाधीनता दिवस के अवसर पर राजधानी के परेड ग्राउंड में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम का प्रदर्शन किया। लक्ष्मीनारायण कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रायपुर के 350 छात्राओं ने सारे जहां से अच्छा पर सुंदर प्रस्तुति दी। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छात्राओं को प्रोत्साहित और पुरस्कृत किया। इस प्रस्तुति को प्रथम स्थान मिला।

लक्ष्मीनारायण कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रायपुर की प्रस्तुति में 1857 के वीर शहीदों का जिक्र किया गया और नृत्य नाटिका के माध्यम से बताया गया कि किस तरह से उन्होंने अपना बलिदान देकर देश की आजादी की लड़ाई को आगे बढ़ाया। दूसरे स्थान पर पंडित गिरिजाशंकर मिश्रा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रायपुरा रहा। इनके 350 छात्र-छात्राओं ने तरी हरी नाना, मोर तरी हरी नाना, सुवा बोलत हे पर मनमोहक प्रस्तुति दी। सुआ गीत छत्तीसगढ़ में दीपावली से देवउठनी एकादशी तक प्रस्तुत किया जाता है। तीसरे स्थान पर सालेम इंग्लिश मीडियम स्कूल रहा यहां के 300 छात्र-छात्राओं ने तेरी मिट्टी में मिल जांवा गीत पर आकर्षक प्रस्तुति दी। इस गीत के माध्यम से भारत देश की विविधता दिखाने का प्रयास किया गया। मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं को शानदार प्रस्तुति के लिए बच्चों को प्रोत्साहित और सम्मानित किया।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है