छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

मेडिकल काॅलेज के लिए राह हुआ आसान, 40 एकड़ भूमि मेडिकल कालेज के लिए आबंटित

ख़बर को शेयर करें

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने जन्म दिन पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया

कवर्धा / कबीरधाम जिले में मेडिकल काॅलेज खोलने का राह आसान हो गया है। मेडिकल काॅलेज के लिए लगभग 40 एकड भूमि संचालक चिकित्सा शिक्षा विभाग के नाम पर आंबटित हो गया है। मेडिकल काॅलेज के लिए यह भूमि कवर्धा तहसील के अंतर्गत ग्राम गोठिया में आबंटित किया गया है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप मेडिकल काॅलेज के लिए जमीन आबंटन की प्रक्रिया पूरी होने से काॅलेज खुलने को राह और आसान हो गया है। कैबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने मुख्यमंत्री श्री बघेल के प्रति जिले वासियों के तरफ से आभार व्यक्त किया है।
उल्लेखनीय है कि सांसद श्री राहूल गांधी द्वारा कबीरधाम जिले के प्रवास के दौरान जन आकांक्षाओं के अनुरूप कबीरधाम जिले में मेडिकल काॅलेज खोलने के लिए घोषणा की गई थी। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सांसद श्री गांधी की घोषणा को पूरा करते हुए अपने प्रदेश स्तरीय भेंट मुलाकात के दौरान कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के सहसपुर लोहारा में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में कबीरधाम जिले में मेडिकल कालेज की घोषणा करते हुए शीघ्र पूरा करने का वादा किया था। मुख्यमंत्री की मेडिकल काॅलेज घोषणा को पूरा करने के लिए केबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर लगातार प्रयास भी करते रहे। श्री अकबर ने कबीरधाम जिले के प्रवास के दौरान मेडिकल काॅलेज के लिए प्रस्तावित घोठिया मार्ग सहित जिले के अन्य प्रस्तावित स्थलों का अवलोकन किया था। मेडिकल कालेज के लिए भूमि आंबटन की सभी प्रशासनिक प्रकिया को पूरा करने के लिए कई बार समीक्षा बैठक भी ली गई थी। कैबिनेट मंत्री श्री अकबर के इस प्रयासो को सफलता मिली है। श्री अकबर के जन्म दिन 24 अगस्त से ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री श्री बघेल जन्म दिन 23 अगस्त पर जिले में मेडिकल कालेज के लिए लगभग 40 एकड़ भूमि आबंटित कर दिया गया है।

खबरें और भी..  डाक विभाग में प्रमोशन और तबादले

कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने मुख्यमंत्री को जन्म दिन की बधाई देते हुए जमीन आंबटन के लिए आभार व्यक्त किया

छत्तीसगढ़ शासन के वन,परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर कहा कि मेडिकल काॅलेज के लिए 40 एकड़ भूमि आबंटित होने से मेडिकल काॅलेज खुलने का रास्ता और आसान हो गया है। उन्होने मुख्यमंत्री भूपेश है तो भरोसा है की शब्दों के साथ जिले वासियों के तरफ से सीमएम का पुनः आभार व्यक्त किया है। उन्होने कहा कि कबीरधाम जिले में विकास की गौरव गाथा का यह क्रम आगे भी चलते रहेगा।

मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात की कबीरधाम जिले में पूरी हुई 18 घोषणाएं

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा भेंट-मुलाकात के दौरान जिले के विकास के लिए की गई घोषणाओं पर अमल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा किए गए घोषणाओं में 18 घोषणाओं को पूरा कर लिया गया है। इसके साथ ही अन्य घोषणाओं के लिए विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है। लगातार मुख्यमंत्री की घोषणा एवं उनके निर्देशों की स्थानीय स्तर पर कंपलाएंस की समीक्षा की जा रही है। मुख्यमंत्री ने अपने भेंट मुलाकात में जिले में मेडिकल कालेज खोलने की घोषणा की थी। आज उनके घोषणा के अनुरूप 40 एकड़ जमीन ग्राम घोटिया में मेडिकल काॅलेज के नाम पर आबंटिन की कार्यवाही पूर कर ली है। इसी प्रकार जिले में सीएम घोषणा को पूरा करते हुए सिचाई परियोजना क्रांति जलाशय,घटोला जलाशय के लिए राशि स्वीकृति मिल गई है। साथ ही बारिश के पहले आवागमन सुविधा के लिए ग्राम बांटीपथरा में पुल निर्माण, ग्राम पंचायत झलमाला अंतर्गत फोक नदी में उच्च स्तरीय पुल, पिपरिया से चारभाटा रोड में पुल, ग्राम पंचायत कुकदूर दैहानटोला में पुल निर्माण कार्य सहित अन्य घोषणाओं को पूरा कर लिया गया है। इसके अलावा कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्र में दो लघु सिंचाई परियोजनाओं की स्वीकृति मिली है, जिसमे क्रांति जलाशय और घटोला जलाशय शामिल है। शिक्षा के क्षेत्र में जिले में पांच स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ठ विद्यालय पूरी हुई है।

खबरें और भी..  CGNews - युकां प्रदेश उपाध्यक्ष समेत 6 कार्यकर्ताओं को निष्कासन रद्द, जिला अध्यक्ष को पीसीसी का कारण बताओ नोटिस

Advertisement

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है