देश दुनिया

7th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले…DA Hike को लेकर इस दिन होगा फाइनल फैसला

New Delhi : सरकारी कर्मचारियों (central government employees) को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। सरकार की तरफ से डीए (DA hike announcement) का ऐलान जल्द किया जा सकता है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार की तरफ से सितंबर में डीए का ऐलान किया जा सकता है। हालांकि, अभी डीए को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

3% का डीए में हो सकता है इजाफा (dearness allowance news)

जुलाई में खुदरा महंगाई दर 15 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत बढ़ाया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो 45 प्रतिशत हो जाएगा। बता दें, अगर डीए का ऐलान हुआ तो यह 1 जुलाई 2023 से प्रभावी रहेगा।

आखिरी बार मार्च में 4% का इजाफा हुआ था

आल इंडिया रेलवेमन फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा ने डीए के सवाल में कहा था, “हम 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने की डिमांड कर रहे हैं। लेकिन डीए में बढ़ोतरी थोड़ा कम 3 प्रतिशत के आस-पास हो सकता है।

उम्मीद है कि डीए 3 प्रतिशत बढ़कर 45 प्रतिशत हो सकता है।” मौजूदा समय में केंद्रीय कर्मचारियों को 42 प्रतिशत डीए मिलेगा। सेंट्रल गवर्नमेंट इम्पलॉयी के डीए और डीआर में साल में 2 बार इजाफा किया जाता है। बता दें, आखिरी बार डीए में 4 प्रतिशत का इजाफा मार्च में किया गया था।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है