छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

शेयर मार्केट में मुनाफा कमाने के नाम पर व्यवसायी से 77 लाख रुपए की ठगी

रायपुर। शेयर मार्केट में मुनाफा कमाने के नाम पर व्यवसायी से 77 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी के शिकार व्यवसायी की रिपोर्ट पर विधानसभा थाना पुलिस ने आरोपी के लिखाफ धाेखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधानसभा थाने में अविनाश कैपिटल होम्स सड्डू निवासी अतुल बसंल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि अज्ञात फोन धारक ने बातचीत में शेयर मार्केट में पैसे निवेश करवाया। इसके बाद अलग-अलग किश्तों में रकम ली गई।

हालांकि भरोसा जीतने के लिए कई बार रकम वापस भी आई। इसके बाद दोगुना और तीन गुना कमाने का झांसा दिया। प्रार्थी ने फोन-पे के माध्यम से अलग-अलग किश्त में कुल 77 लाख 23 हजार रुपये जमा कर दिया। इसके बाद न कारोबारी को पैसे मिलने बंद हो गए। प्रार्थी ने आरोपी को फोन भी किया, कई बार तो वह बहाने करता रहा इसके बाद फोन उठाना बंद कर दिया।

चेन्नई, बेंगलुरु और दिल्ली का गिरोह कर रहा ठगी

पुलिस अफसरों ने बताया कि शेयर मार्केट के नाम पर चेन्नई, बेंगलुरु और दिल्ली का गिरोह ठगी कर रहा है। शेयर मार्केट और क्रिप्टो में निवेश का झांसा दे रहे है। उन्होंने होटल में बुलाकर प्रेजेंटेशन दिया जा रहा है। लोग झांसे में आकर जीवनभर की कमाई जमा कर रहे हैं। पुलिस ने बेंगलुरु, चेन्नई गिरोह के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया था जिसके बाद इस बात का राजफाश हुआ। पुलिस को शक है कि विधानसभा ठगी में यही गिरोह शामिल हो सकता हैं।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है