देश दुनिया

Anantnag Encounter Update : सेना का एक और जवान शहीद, आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी…

Anantnag Encounter: कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में घात लगाकर किए गए आतंकी हमले में कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट शहीद हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेना और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में एक और सैनिक शहीद हो गया है। साथ ही, इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आतंकवादी गडोले के जंगल में पहाड़ की एक प्राकृतिक गुफा में छिपे हुए हैं।

कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष धौंचक के पार्थिव शरीर शुक्रवार सुबह पानीपत (Panipat) स्थित उनके आवास पर लाए गए। डीएसपी हुमायूं भट को गुरुवार को बडगाम में उनके आवास पर दफनाया गया। मुठभेड़ के बाद गुरुवार को भारतीय सेना (Indian Army) ने शवों को हवाई मार्ग से श्रीनगर पहुंचाया था। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वहीं, आज जान गंवाने वाले चौथे जवान की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है।

अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके के जगलों में छिपे आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस अभियान में सेना के कुछ बेहतरीन लड़ाकू जवानों, विशेष बल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के आतंकवाद विरोधी विशेषज्ञ और डॉग स्क्वॉड (Dog Squad) की टीम शामिल हैं। केवल इतना ही नहीं, आतंकियों की तलाश के लिए आधुनिक निगरानी उपकरण, जैमर और ड्रोन से भी पैनी नजर रखी जा रही है। चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई और राष्ट्रीय राइफल्स के विक्टर फोर्स कमांडर मेजर जनरल बलबीर सिंह ने ऑपरेशन में सैनिकों का मनोबल बढ़ाया।

तीन सेना के अधिकारियों की मौत के विरोध में गुरुवार को जम्मू शहर के कई हिस्सों में पाकिस्तान (Pakistan) विरोधी प्रदर्शन हुए। पनुन कश्मीर और ईक सनातम भारत दल (ESBD) ने अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से निपटने के लिए एक तंत्र बनाने की मांग की। इसके लिए उन्होंने बड़े पैमाने पर अभियान भी चलाया।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है