छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

मानसून की विदाई से पहले एक बार फिर छत्तीसगढ़ में होगी तेज बारिश, इन जिलों को किया गया एलर्ट…देखे वीडियों

छत्तीसगढ़ में मानसून की विदाई से पहले एक बार फिर बारिश होने वाली है। प्रदेश के 50 फीसदी इलाकों में पानी बरसने की संभावना है। मौसम विभाग ने सोमवार 2 अक्टूबर को बिलासपुर संभाग के रायगढ़, कोरबा और जांजगीर जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां भारी बारिश की संभावना है।
देखे वीडियों

इसके अलावा 6 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी है। यहां मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। जिसमें सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, पेण्ड्रा, बिलासपुर और बलौदाबाजार जिले शामिल है।

रायपुर में रविवार को धूप-छांव का मौसम बना रहा। शाम को कुछ जगहों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। बाकी जगहों में उमस भरी गर्मी परेशान करती रही। राजनांदगांव में तापमान सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया। यहां 32.5 डिग्री टेम्परेचर रहा।

छत्तीसगढ़ यानी सरगुजा संभाग में आने वाले 3 दिनों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होगी। इसके बाद फिर से तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा। प्रदेश के बाकी हिस्सों में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। सोमवार को बारिश से सबसे ज्यादा बिलासपुर संभाग प्रभावित रहेगा।

अगले 24 घंटे में इन जिलों में हो सकती है बारिश
रायगढ़, जांजगीर, बलौदाबाजार जिले में 3 अक्टूबर को भारी बारिश हो सकती है। जबकि सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, पेण्ड्रा, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा और रायपुर में हल्की से मध्यम बारिश अधिकांश जगहों में हो सकती है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है