छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

BJP की सूची लीक मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आया बड़ा बयान

रायपुर ! बीजेपी की सूची लीक मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान आया है। सीएम ने कहा – यदि लीक कर रहे हैं तो उसके खिलाफ क्या कर रहे हैं. बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. उसकी सूची लीक हो जाए यह कैसे संभव है. उस पर कार्यवाही करेंगे क्या?

बिरनपुर मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जो आरोप लगा है इस आधार पर पुलिस ने जांच की. जो साक्ष्य नहीं मिले उसके आधार पर निर्भर होगा उसके आधार पर कोर्ट ने फैसला दिया है. कोर्ट के फैसले का हम सब सम्मान करते हैं. उस पर स्टडी करवाएंगे उसके बाद आगे निर्णय लिया जाएगा.

पीएससी मामले को लेकर रमन सिंह के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा बीजेपी अपने कार्यकाल का पहले जांच करवा लें.

उन्होंने कहा चंद्रशेखर साहू पीएससी मेंबर थे उस समय कोर्ट में जो आवेदन किया था वह आज भारतीय जनता पार्टी का प्रवक्ता बना हुआ है. जो पीएससी में वादी है उसी के शासनकाल का वह उसका प्रवक्ता बना हुआ है

अभी तक कोई आरोप नहीं लगाया है. ना कोई शिकायत हुई है आरोप लगा रहे हैं. मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि एक भी अधिकारी और एक भी मंत्री के रिश्तेदार नहीं है. अधिकारियों की कोई भूमिका नहीं है. अधिकारियों के बारे में कोर्ट में बयान दे रहे हैं.

बीजेपी के शासनकाल में कोई भी पीएससी का एग्जाम जितने भी हुए सारे के सारे विवादित रहे हैं. हाई कोर्ट में उसके खिलाफ फैसला आए लेकिन उस पर रमन सिंह ने कोई कार्यवाही नहीं की है. सुप्रीम कोर्ट में अपील कर दिए इसका मतलब यह है गड़बड़ी थी. उसी आधार पर कार्यवाही करना था.

रमन सिंह बयान दे रहे हैं उनके कार्यकाल में कौन सा ऐसा पीएससी का एग्जाम था जो विवादित ना रहा हो. हम लोग सरकार में है लगातार पीएससी व्यापम सारे एग्जाम हो रहे हैं. अभी किसी ने आरोप लगा दिया की रिश्तेदार हैं. रिश्तेदार है तो शिकायत कीजिए.

धान मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान लगातार धान के मामले में यह लोग बात करते हैं.सबसे पहली बात यह है 300 बोनस क्यों नहीं दिया.

2014 से 2017 तक बीजेपी की सरकार थी. केंद्र सरकार को हमने कहा रोक हटा दो हम 2 साल का बोनस दे देंगे. एक एक दाना खरीदने की बात कर रहे थे.

10 क्विंटल में क्यों अटक गए. डबल इंजन की सरकार थी 2017 में उनके शासन काल का आखिरी धान खरीदी हुआ था. सबसे कम धान खरीदी 2017 में 56 लाख मैट्रिक टन था जब डबल इंजन की सरकार थी. देश के किस राज्य में आय दुगनी हुई किसानों की बता दे. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है वहां तो हुआ लेकिन दूसरे राज्य में बता दे. अभी 86 लाख मीट्रिक टन चावल खरीदने की बात आपने कही थी 61 लाख मीट्रिक टन क्यों किया गया लिखित आदेश है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है