देश दुनिया

Daily Horoscope : 20 अक्टूबर पर अपने राशिफल से जानें कि कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Daily Horoscope : आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. इसके बारे में आप राशिफल से अनुमान लगा सकते हैं. ग्रहों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. इसके साथ ही आप राशिफल के माध्यम से भविष्य का अनुमान भी लगा सकते हैं. आइए सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का राशिफल क्या कहता है.

मेष राशि

आज आपको अपने खानपान पर नियंत्रण रखना होगा. व्यर्थ के दिखावों से दूर रहें. मानसिक शांति की तलाश में रहेंगे. संतान के विवाह में विलंब से चिंता हो सकती है. न्यायालय संबंधी कार्य आज पूरे होंगे. व्यवसाय में कोशिशों के बावजूद मंदी का सामना करना पडे़गा.

वृषभ राशि

काम की अधिकता रहेगी. नौकरी में मनचाहा स्थानांतरण व पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं. आर्थिक निवेश सोच-समझकर करें. पारिवारिक कार्यों में लोग आपसे राय लेंगे.

मिथुन राशि

आज आपको पत्नी से सहयोग व सपोर्ट मिलेगा. व्यवसाय में उन्नति संभव है. कारोबार में कुछ नवीन योजनाएं बनेंगी. आपके द्वारा लिए गए निर्णय गलत साबित होंगे.

कर्क राशि

समाजिक आयोजनों में आपकी प्रशंसा होगी. व्यापार, व्यवसाय में लाभदायक सौदे आपका आत्मविश्वास बढ़ाएंगे. आज साहस और पराक्रम बढ़ेगा. धर्म ग्रंथों के पठन-पाठन में अभिरुचि बढ़ेगी.

सिंह राशि

आप बहुत जल्दी दूसरों के विश्वास में आ जाते है. इस कारण सतर्क रहें. विपरीत परिस्थितियों का दृढ़ता से सामना करेंगे. व्यापार में परेशानियों का अंत होगा. प्रेम प्रसंग के योग हैं. उधार लिए पैसे कैसे चुकाएं, इसी सोच में परेशान रहेंगे.

कन्या राशि

आपकी दिनचर्या में आए बदलाव से निजी कार्य प्रभावित होंगे. परिवार में मांगलिक अवसर आएंगे. व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं. नौकरों पर नजर रखें.

तुला राशि

आज रुका धन मिलने से धन का संग्रह बढ़ेगा. आत्मविश्वास के बल पर आगे बढ़ेंगे. पारिवारिक सुख-संतोष बना रहेगा. मनोरंजन के कार्यों में रुचि बढ़ेगी. आज अपनी वस्तुएं संभालकर रखें.

वृश्चिक राशि

अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल न बरतें. किसी नए व्यापार में निवेश करने के योग हैं. आज विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा. लाभदायक सौदे होंगे. इसके साथ ही आपको प्रसिद्धि भी मिलेगी.

धनु राशि

अपने रिलेशनशिप के प्रति आप लापरवाही कर रहे हैं. व्यवसाय में विकास की योजनाएं बन सकती हैं. आर्थिक अनुकूलता रहने से सुख के साधन बढ़ेंगे. निजी जीवन में भागदौड़ के बाद सफलता की संभावना है. आपके लिए शनिदेव की आराधना लाभदायक रहेगी.

मकर राशि

नौकरी में बदलाव चाहते हैं पर फैसला लेने में असमंजस्य की स्थिति रहेगी. साहित्य पठन में रुचि बढ़ेगी. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी. कारोबार में सोच-समझकर लिए गए निर्णय शुभ फल देंगे.

कुंभ राशि

समय का सदुपयोग करें। अपनी संगत बदलें, दूसरों की उन्नति से दुखी न हों. आप मेहनत करें और संकुचित मानसिकता बदलें. व्यापार में हर किसी पर विश्वास न करें. अपनों से प्रतिस्पर्धा करने से बचें. कानूनी विवाद आपके पक्ष में हल होंगे.

मीन राशि

समय पर काम न होने से मन अशांत रहेगा. कलात्मक कार्यों का प्रतिफल मिलेगा. व्यापारिक नवीन योजनाएं बनेंगी. निर्माणकार्य में सुधार होगा. जीवनसाथी की भावनाओं का अपमान करने से बचें. वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा.

आज का उपाय

आज नवरात्रि का छठवां दिन हैं. इस दिन मां कात्यायनी का पूजन किया जाता है. इस दिन बैंगनी रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है. मां के इस छठवें स्वरूप को अनार का भोग लगाकर लगाएं. इस दिन मां को अनार का भोग लगाने से मृत्यु भय से मुक्ति मिलती है और जीवन में अनहोनी नहीं होती है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है