देश दुनिया

50 साल की हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन…जन्म दिन के मौके पर जानें कुछ खास बातें

Aishwarya Rai Birthday Today : ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपना  50वां जन्मदिन मनाया । ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म 1 नवम्बर 1973 को मैंगलोर में हुआ था, उनके पिता कृष्णाराज बायोलॉजिस्ट थेऔर उनकी मां वृंदा हाउसवाइफ हैं। ऐश्वर्या के एक बड़े भाई हैं आदित्य राय, जो मर्चेंट नेवी में इंजीनियर हैं। ऐश्वर्या ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत बॉबी देओल के साथ फिल्म और प्यार हो गया के साथ की थी। हालांकि, इससे पहले उनकी तमिल फिल्म इरुवर रिलीज हो चुकी थी। आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ अनकहे किस्से..

ऐश्वर्या राय ने 1994 में विश्व सुंदरी का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने साउथ में फिल्म ‘इरुवर’ से 1997 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। बॉलीवुड में भी ऐश्वर्या ने साल 1997 में ‘और प्यार हो गया’ से शुरुआत की थी जो फ्लॉप साबित हुई थी।उनका लातूर और नासिक के मेडिकल कॉलेज में मेरिट के आधार पर सिलेक्शन भी हो गया था। इसके अलावा, आर्किटेक्टचर में भी उनकी दिलचस्पी थी। ऐश्वर्या पहले मेडिसिन ​फील्ड में करियर बनाना चाहती थीं, इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में ही करियर बनाने का मन बनाया।

ऐश्वर्या ने सबसे पहले कैमरा तब फेस किया था, जब वो क्लास 9th में थीं। उन्होंने एक टीवी कमर्शियल के लिए विज्ञापन किया था। हालांकि, उन्हें लाइमलाइट लोकप्रिय कोल्ड ड्रिंक विज्ञापन से मिली, जिसमें उनके साथ आमिर खान भी थे। ऐश्वर्या अकेली ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने दो कॉम्पिटिटिव ब्रांड्स के विज्ञापन किये हैं।

ये दोनों कोल्ड ड्रिंक ब्रांड के विज्ञापन हैं। ऐश्वर्या ने क्लासिकल डांस में भी महारत हासिल की है। उन्होंने काफी कम उम्र से ही क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी। उनके बेहतरीन क्लासिकल डांस की झलक फिल्म ‘ताल’, ‘उमराव जान’, ‘देवदास’, ‘जोधा अकबर’ जैसी फिल्मों में देखने को मिलती है।

नीदरलैंड्स बोर्ड ऑफ टूरिज्म ने 2005 में ऐलान किया था कि ट्यूलिप फूल की एक वैराइटी का नाम ऐश्वर्या के नाम पर रखा गया है। वहीं, बहुत कम ही लोग ये जानते होंगे कि उनका निकनेम ‘गुल्लू’ है। ऐश्वर्या हिंदी और इंग्लिश के अलावा कन्नड़, तमिल और बंगाली भी जानती हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है