देश दुनिया

Daily Horoscope 12 November 2023 : दीपावली के दिन सिंह, कन्या और कर्क सहित इन 6 राशि वालों को होगा बंपर धन लाभ

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आने वाले भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. आज दीपावली का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल के माध्यम से जान सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

उल्लास उमंग के साथ दिन की शुरुआत होगी. पारिवारिक माहौल खुशनुमा होगा. किसी के उत्तर का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. स्नेह प्रस्ताव प्रतिकूल होंगे. लोगों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

समय रहते कार्यों को पूरा करें. काम की अधिकता रहेगी. व्यस्त रहे और मस्त रहें. व्यर्थ चिंता न करें. जो हुआ उसमें प्रसन्न रहें. आप इस बात के लिए सोचें कि परमात्मा की यही इच्छा थी. धन का लाभ संभव है. भाइयों का साथ मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

मन अशांत रहेगा. दोपहर के बाद स्थिरता आयेगी. संतान के प्रति सजग रहेंगे. पूंजी निवेश से लाभ होगा. भूमि, भवन के अटके मामले आज भी पूरे नहीं हो पायेंगे. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

व्यापार में लाभ के योग बन रहे है. कोई महत्वपूर्ण योजना बन सकती है. वैवाहिक प्रस्ताव सफल होंगे. कार्यस्थल पर कर्मचारियों के व्यवहार से परेशान होंगे. धार्मिक रुचि में वृद्धि होगी. सर्दी से ग्रसित रह सकते हैं.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

आपके चिड़चिड़े व्यवहार से पूरे घर का माहौल खराब रहेगा. आप किसी की भावनाओं को नहीं समझते हैं. इस कारण आप अपने व्यवहार में नरमी लाएं नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे. आदत बदलें आपके हालात स्वयं बदल जाएंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

लोग आपकी आलोचना करेंगे. पारिवारिक यात्रा आनंदमय होगी. पुराना कर्ज आज उतर सकता है. नए मित्र बनेंगे. झूठे आरोपों में फंस सकते हैं. रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है.

तुला राशि (Libra Horoscope)

अनुकूल समय का निर्माण हो रहा है. मानसिक तनाव से राहत मिलेगी. आत्म विश्वास में बहुत कमी है. इस कारण कोई भी फैसला आप स्वयं के बलबूते पर नहीं ले पा रहे हैं. नित्य सूर्य को जल चढ़ाएं. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

अपने रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है. वाहन का प्रयोग सावधानी से करें. भवन कारखाने की मरम्मत पर धन खर्च होगा. आज अतिथियों का आगमन संभव है. पूजा-पाठ में मन लगेगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

विवाह चर्चाएं सफल होंगी. व्यापार में समय पर फैसला न लेने से नुकसान हो सकता है. सुख-साधनों पर खर्च होगा. पुराने निवेश से लाभ होने वाला है. लोन सम्बंधित समस्या का निदान होगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

व्यापारिक नये अनुबंध बनेंगे. कार्य कुशलता से सभी का दिल जीत लेंगे. भाई-बहनों का साथ मिलेगा. वाहन क्रय करने का मन बना रहे हैं तो आपका यह सपना जल्द पूरा होगा. पारिवारिक सुख मिलेगा.

कुम्भ राशि (Aquarius Horoscope)

प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होंगे. प्रशासनिक अधिकारियों के लिए समय व्यस्तता वाला है. नए राजनीतिक संबंध बनेंगे, जो लाभप्रद रहेंगे. निजी संबंधों में मतभेद हो सकते हैं. सफेद वस्तु का दान करें, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

दिन आपके अनुकूल व्यतीत होगा. लंबे समय से अटके कार्य पूर्ण होंगे. किसी से मन की बात कहने का अवसर मिल सकता है. विदेश जाने में अवरोध आ सकते हैं. विद्युत उपकरण खरीदने के योग है.

आज का उपाय

1- दीपावली की शाम को मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें और इसके बाद मां लक्ष्मी के चरणों में सात लक्ष्मीकारक कौड़ियां रखें. आधी रात के बाद इन कौड़ियों  को घर के किसी कोने में जमीन में दबा दें. इस प्रयोग से शीघ्र ही आर्थिक उन्नति होने के योग बनेंगे.

2- यदि आप शनि के प्रकोप से परेशान हैं तो दीपावली के दिन आप अपने घरों में सरसों के तेल का इस्तेमाल दीपक जलाने में कीजिए, क्योंकि कार्तिक मास की अमावस्या (दीपावली) की रात सरसों के तेल का दीपक जलाने से शनि से जुड़े दोष दूर होते हैं.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है