देश दुनिया

Daily Horoscope 17 November 2023 : मेष, वृषभ और मिथुन सहित इन 7 राशि वालों को आज के दिन रहना होगा बेहद सतर्क

Daily Horoscope : आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का पुर्वानुमान लगा सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं है, सतर्क रहें. कोई नया काम शुरू होने में विलंब हो सकता है. किसी अपने के प्रति अच्छी फीलिंग्स आना शुरू हो जाएंगी. आशाएं बढ़ेंगी.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

समय का सदुपयोग करें. विशेष महत्वपूर्ण के कार्य पूरा करने का प्रयास करेंगे. इसमें आपको सफलता मिलेगी. कारोबार में समस्याओं से सामना करना पड़ सकता है. शाम के समय में यात्रा न करें.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

समय अनुकूल नहीं है, निवेश करने से बचें. धैर्य से कार्य को करते रहें. रुके हुए कार्यों पूर्ण हो सकते हैं. आपका मन शुभ कार्यों में लगेगा. विदेश जाने के योग बन रहे हैं.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

समय का सदुपयोग करें, दोस्तों के साथ मिल कर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. विशेष लोगों से मुलाकात होगी. मनचाही कार्य सिद्धि होगी. झूठ न बोलें क्योंकि झूठ आप बोलकर फंस सकते है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

अपनों की बातों से मन दुखी हो सकता है. शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा. आश्वासन प्राप्त होंगे और कारोबार में सफलता मिलेगी. सामाजिक संबंधों का लाभ मिलेगा. शुभ कार्यों में व्यय हो सकता है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

दिन की शुरुआत में व्यस्तता पूर्वक रहेगी. देव दर्शन और निजी कार्यों में समय बीतेगा. कारोबार में सफलता मिलेगी. भाग्य प्रबल रहेगा. दूर स्थान से आपको संदेश प्राप्त हो सकते हैं.

तुला राशि (Libra Horoscope)

आध्यात्मिक तरक्की होगी. धन लाभ के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे. परिजनों का सहयोग मिलेगा. एग्रीमेंट पूरे होंगे. आपको अपने संबंधों का लाभ मिलेगा. न्याय पक्ष मजबूत होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

कारोबार विस्तार के योग बन रहे हैं. नई योजना का लाभ मिलेगा. परिजनों का व्यवहार आपके लिए कमजोर रहेगा. दांपत्य संबंधों में मधुरता आएगी, धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

काम बहुत है, आप अच्छे से कार्यनीति तय करें. कोई नया काम आरंभ न करें, धैर्य से अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहें. मध्यान्ह से कुछ राहत का अनुभव करेंगे. कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग सकते है.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

स्वास्थ्य का ध्यान रखें. अनुकूल समय का सदुपयोग करें. महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता दें. अपनी संगत बदलें. बड़ों का आदर करें. संतान से सुख संभव है, वाहन खरीदने का मन बन सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

शासन-प्रशासन का सहयोग न मिलने से कार्य बाधित होंगे. लंबित कार्यों में आपकी आशा बढ़ती जाएगी. सामाजिक संबंधों में मजबूत होंगे. यात्रा सफल रहेगी, शुभ कार्यों में धन व्यय होगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

साझेदारी में किए गए कारोबार में तरक्की होगी, धन लाभ होता रहेगा. नया मकान व दुकान खरीदने के योग हैं. धर्म-कर्म में रूचि बढ़ेगी. शुभ समाचार प्राप्त होंगे, यात्रा सफल रहेगी.

आज का उपाय

यदि घर में कोई न कोई सदस्य बीमार बना रहता है तो काली मिर्च के 8 दाने लें और घर के किसी एक कोने में एक दिए में डालकर इनको जला दें. इस उपाय से घर में बीमारी पैदा करने वाली ऊर्जा का नाश होता है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है